पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नुकसान:बड़े मारेंगा में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी 20 एकड़ में लगी गन्ने की फसल नष्ट हुई

जगदलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी की लापरवाही से किसान का नुकसान

जिला मुख्यालय से 16 किमी दूर तेलीमारेंगा पंचायत के बड़े मारेंगा में बुधवार की दोपहर अचानक गन्ने के खेतों में आग लग गई। किसानों ने कहा कि ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी के कारण लगी यह आग कुछ देर में ही करीब 10 एकड़ में लगी गन्ने की फसल में पहुंच गई। जिसके कारण काफी नुकसान हुआ। किसान ललित चौहान ने कहा कि अचानक लगी आग का खामियाजा इस साल बड़े पैमाने पर भुगतना पड़ेगा। उन्‍होंने कहा कि पिछले साल गुड़ का दाम अधिक होने से इस साल बड़े पैमाने पर गन्ने की खेती की गई थी। फसल काफी अच्छी थी। जो अब बेकार हो जाएगी। आगजनी के बाद बचे हुए गन्ने से जो गुड़ बनाया जाएगा उसके स्वाद में काफी अंतर आएगा। जिसके चलते मजबूरी में इस गुड़ को काफी कम दाम पर बेचना पड़ेगा। विद्युत वितरण कंपनी के एई पन्ना अहिरवार ने कहा िक किसानों को नुकसान से बचाने के लिए जल्द ही इस ट्रांसफार्मर की शिफ्टिंग की जाएगी।

1 घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड
गन्ने के खेत में आग लगने के तुरंत बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना 112 को देते हुए फायर ब्रिगेड को बुलाया। फायर ब्रिगेड को आने में करीब एक घंटे लग गए। तब तक आग बड़े रकबे में फैल गई थी। ग्रामीणों ने बोर से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser