पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:धरने को ट्रेड यूनियनों के सदस्यों का समर्थन

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में चौथे दिन भी आंदोलन जारी रहा

नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में चल रहा आंदोलन चौथे दिन भी जारी रहा। चौथे दिन रविवार को स्टील प्लांट के अंदर काम करने वाली ट्रेड यूनियनों के सदस्यों ने प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया। ट्रेड यूनियन की तरफ से दो सदस्य रणजीत सेठिया और महेश्वर नाग धरने पर बैठे। इस दौरान ट्रेड यूनियनों के सदस्यों ने कहा कि इस स्टील प्लांट की नींव बस्तर के लोगों ने मजबूत की और जब स्टील प्लांट का ढांचा खड़ा हो गया है और इससे बस्तर के लोगों को रोजगार देने की बारी आई तो इसका निजीकरण किया जा रहा है। ट्रेड यूनियनों के सदस्यों के अलावा चौथे दिन किरंदुल से भी लोग प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे। किरंदुल से जोविंस पापाचंद यहां प्रदर्शन को समर्थन देने आए। वहीं एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी यहां आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे। एनएसयूआई की ओर से मनोहर सेठिया और नुरेंद्रराज साहू धरने पर बैठे।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने शुरू किया था धरना
गौरतलब है कि एनएमडीसी के नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने आंदोलन का शंखनाद किया हुआ है उनके ही नेतृत्व में 23 सितंबर से आंदोलन की शुरुआत हुई है जो 2 अक्टूबर तक जारी रहेगी। इससे पहले निजीकरण के विरोध में हरीश एक पदयात्रा करने वाले थे लेकिन कोविड के चलते यात्रा को प्रशासनिक अनुमति नहीं मिली ऐसे में स्टील प्लांट के सामने ही धरना-प्रदर्शन की शुरुआत की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें