पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

LPG गैस सिलेंडर का अवैध कारोबार:मोती तालाब पारा के मकान में सिटी कोतवाली पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को किया गया गिरफ्तार,19 सिलेंडर भी बरामद

जगदलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध रूप से LPG गैस सिलेंडर को बेचने का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
अवैध रूप से LPG गैस सिलेंडर को बेचने का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अवैध रूप से LPG गैस सिलेंडर को बेचने का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 19 नग सिलेंडर भी बरामद हुआ है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि जगदलपुर का ही रहने वाला ओमप्रकाश लोढ़ा पिछले कई दिनों से अवैध तरीके से LPG गैस सिलेंडर को बेचने का कारोबार चला रहा है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार की शाम आरोपी को गिरफ्तार किया है।

टीम गठित कर की कार्रवाई

जगदलपुर के मोती तालाब पारा का रहने वाला ओमप्रकाश लोढ़ा (50) अपने घर में ही 19 गैस सिलेंडर रखा हुआ था। महंगे दामों में गैस सिलेंडर बेचने का अवैध कारोबार चलाता था। जब मंगलवार को पुलिस ने अचानक आरोपी के घर में दबिश दी तो उसके पास से 5 HP के भरे हुए सिलेंडर और 14 इंडियन के खाली सिलेंडर सहित कुल 19 सिलेंडर बरामद किए गए। जिसकी अनुमानित राशि लगभग 24 हजार रूपए है। इतनी संख्या में सिलेंडर को रखने का आरोपी के पास कोई वैध दस्तावेज भी नहीं था।

आरोपी के पास से पुलिस ने 19 सिलेंडर भी बरामद किए हैं।
आरोपी के पास से पुलिस ने 19 सिलेंडर भी बरामद किए हैं।

नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि लंबे समय से LPG गैस के अवैध कारोबार करने वालों की शिकायतें पुलिस को मिल रही थी। इन्हीं शिकायतों के आधार पर ही सिटी कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू के साथ एक 4 सदस्यीय टीम गठित की और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई। सिटी कोतवाली में धारा 3 , 7 आवश्यक वस्तु अधिनियम एवं द्रवीकृत पेट्रोलियम गैस कंडिका 6 एवं 9 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा गया है। इस कार्रवाई में ASI नीलांबर नाग, आरक्षक रवि ठाकुर व टोमिन कुंजाम भी शामिल थे।

फूड विभाग की सक्रियता पर उठे सवाल

गैस सिलेंडर के अवैध कारोबारी की गिरफ्तारी के बाद अब इधर फूड विभाग की सक्रियता पर भी सवाल उठ रहे हैं। शहरवासियों की मानें तो शहर में एक या दो नहीं बल्कि हर गली में LPG गैस सिलेंडर बेचने का अवैध कारोबार चल रहा है। लेकिन इतनी संख्या में सिलेंडर इनके पास आ कहां से रहा है यह भी बड़ा सवाल है। इन अवैध कारोबारियों के पास सिलेंडर मिलने से अब फूड विभाग के भी होश उड़ गए हैं। फूड विभाग की निष्क्रियता साफ झलक रही है।

खबरें और भी हैं...