• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Jagdalpur
  • The Girl Students Of The School Complained Against The Principal To The DEO, The District Education Officer Lodged An FIR, Alleging That She Used To Touch The Girls In A Dirty Way.

छात्राओं को टार्चर करने वाला टीचर:कांकेर के हाई स्कूल का प्रिंसिपल छात्राओं के साथ करता था 'गंदी हरकत'; शिकायत के बाद DEO ने कराई FIR, जांच में जुटी पुलिस

जगदलपुर/कांकेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तिलक मंडावी, आरोपी - Dainik Bhaskar
तिलक मंडावी, आरोपी

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की एक हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य तिलक मंडावी के खिलाफ सिटी कोतवाली में FIR दर्ज हुई है। FIR किसी और ने नहीं बल्कि कांकेर के जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण कावड़े ने कराई है। आरोप है कि, शिक्षक स्कूल की छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करता था। छात्राओं के शरीर को गंदे तरीके से छूता था। साथ ही फोन में अश्लील मैसेज भी किया करता था। वहीं छात्राओं ने इस सम्बंध में जिला शिक्षा अधिकारी को लिखित जानकारी दी थी। जिसके बाद सिटी कोतवाली में FIR दर्ज हुई है। इसके साथ ही प्राचार्य को निलंबित भी कर दिया गया।

20 से ज्यादा छात्राओं ने लगाया आरोप
हायर सेकेंडरी स्कूल के विज्ञान विषय की छात्राओं ने स्कूल के प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्राओं का कहना है कि, उनके प्राचार्य तिलक मंडावी पिछले कई दिनों से उन्हें परेशान कर रहे थे। कभी क्लास रूम में आकर बालिकाओं के शरीर में यहां-वहां छूते थे, तो कभी अश्लील मैसेज करते थे। परेशान हुई बालिकाओं ने इस सम्बंध में स्कूल के अन्य शिक्षकों को भी जानकारी दी थी। शिक्षकों ने प्राचार्य की इस हरकत पर नाराजगी दिखाई और विरोध किया था। इस सम्बंध में प्राचार्य ने माफी मांगने की बात भी कही थी।

DEO को मिली जानकारी, फौरन पहुंचे स्कूल
इधर इस मामले के सबंध में जब जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण कावड़े को जानकारी मिली तो वे फौरन स्कूल पहुंच गए। हालांकि उस समय स्कूल में प्राचार्य मौजूद नहीं थे। यहां उन्होंने पीड़ित छात्राओं से बात की। छात्राओं ने प्राचार्य की हरेक हरकत के बारे में विस्तार से DEO को जानकारी दी। स्कूल के स्टाफ सहित बच्चों ने प्राचार्य के खिलाफ लिखित में आवेदन भी दिया है। DEO लक्ष्मण कावड़े ने बताया कि, इस मामले के बारे में उन्होंने कांकेर कलेक्टर को भी अवगत करवाया है। जिसके बाद सिटी कोतवाली में FIR भी दर्ज करवाई गई है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
कांकेर थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया है कि, शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण कावड़े सिटी कोतवाली पहुंच कर मामले के सम्बंध में जानकारी दिए थे। उन्होंने बताया कि, प्राचार्य पिछले कई दिनों से स्कूल की छात्राओं के साथ गंदी हरकतें कर रहा था। छात्राएं काफी परेशान थी। DEO की शिकायत के बाद फौरन FIR दर्ज कर ली गई है। कांकेर पुलिस अब इस मामले की जांच में जुटी है। जांच पूरी होने के बाद ही अब खुलासा हो पाएगा।

खबरें और भी हैं...