नारायणपुर में नक्सलियों का उत्पात जारी:सड़क निर्माण कार्य में लगे 2 वाहनों समेत मुंशी की बाइक को फूंका, काम बंद करने दी धमकी

जगदलपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माओवादियों ने मुंशी की बाइक में भी आग लगा दी है। - Dainik Bhaskar
माओवादियों ने मुंशी की बाइक में भी आग लगा दी है।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में गुरुवार को माओवादियों ने एक बार फिर से उत्पात मचाया है। बाइक समेत सड़क निर्माण कार्य में लगे कुल 3 वाहनों को माओवादियों ने आग के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से करीब 17 किमी दूर एक गांव में 20 से 30 की संख्या में पहुंचे माओवादियों ने वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी मिलते ही जवान मौके पर पहुंच गए हैं। मामला कुकड़ाझोर थाना क्षेत्र का है।

सड़क निर्माण कार्य में लगे थे वाहन।
सड़क निर्माण कार्य में लगे थे वाहन।

जानकारी के मुताबिक, नक्सल प्रभावित इलाके करमरी के गोंगला से गुमिया बेड़ा तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के तहत बिना सुरक्षा के सड़क निर्माण का काम चल रहा है। इस सड़क निर्माण काम का माओवादी लगातार विरोध कर रहे थे। गुरुवार की दोपहर जंगल की तरफ से 20 से 30 की संख्या में माओवादी रेंगाबेड़ा गांव पहुंच गए। जिन्होंने यहां सड़क निर्माण कार्य में काम कर रहे मजदूरों को बंधक बनाया। पानी टैंकर और रोड रोलर वाहन के चालकों को नीचे उतारा। फिर डीजल टैंक फोड़कर आग लगा दिए।

पानी टैंकर में भी लगाई आग।
पानी टैंकर में भी लगाई आग।

साथ ही सड़क निर्माण का काम करवा रहे मुंशी की बाइक की पेट्रोल टंकी में आग लगाकर फूंक दिया। माओवादियों ने मुंशी और ठेकेदार को निर्माण काम बंद करने की धमकी भी दी है। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी जंगल की तरफ चले गए। वहीं वारदात की जानकारी पुलिस को मिलते ही जवान मौके पर पहुंच गए हैं। इलाके की सर्चिंग की जा रही है।