5 खूंखार नक्सली गिरफ्तार:बीजापुर इलाके में सर्चिंग में निकले जवानों ने अलग-अलग इलाकों से पकड़ा, कई घटनाओं में थे शामिल

जगदलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीजापुर जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
बीजापुर जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। जिले के नेलसनार, नैमेड़ और मिरतुर इन 3 अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी माओवादी हत्या, लूट, आगजनी जैसी कई घटनाओं में शामिल रहे हैं। वहीं पिछले कई सालों से माओवाद संगठन में सक्रिय रह कर ये सभी नक्सली इलाके में तांड़व मचा रहे थे। SP कलमोचन कश्यप ने बताया कि, सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मुंडेर के जंगल से भी 2 नक्सलियों को जवानों ने दबोचा।
मुंडेर के जंगल से भी 2 नक्सलियों को जवानों ने दबोचा।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, जिले के कडेर, जपेली, फुलगट्टा व कैका के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी है। इसी सूचना के आधार पर नैमेड़, मिरतुर व नेलसनार से थाना बल, DRG व CRPF के जवानों को अलग-अलग इलाकों में सर्चिंग के लिए निकाला गया था। इस दौरान जवान जब जपेली और कडेर के जंगल पहुंचे तो तीन संदिग्ध व्यक्ति जवानों को देख छिप रहे थे। जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। इधर मुंडेर के जंगल से भी 2 संदिग्धों को जवानों ने दबोचा। सभी ने पुलिस को नक्सल संगठन में जुड़ कर काम करना बताया।

गिरफ्तार किए गए नक्सली इलाके में मिनगाचल नदी में निर्माणाधीन वाटर प्लांट में लगी वाहनों को आग के हवाले करने की घटना में शामिल थे। इसके साथ ही हत्या, लूट, आगजनी, सड़क काट कर मार्ग बंद करना, बड़े नक्सली लीडरों की बैठक की व्यवस्था करना सहित कई काम किया करते थे।

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • कमलू ओयाम (23), निवासी - काड़कापारा जपेली
  • मनीष कलमू (26), निवासी - काड़कापारा जपेली
  • गुड्डू हेमला (30) ,निवासी - तालाब पारा जपेली
  • बिज्जा (47), निवासी - मुंडेर
  • मुड़ा (47) , निवासी - मुंडेर
खबरें और भी हैं...