पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

24 घंटे में 41.2 मिमी बारिश:दक्षिणी तटीय ओडिशा और आंध्रप्रदेश पर भी बने सिस्टम से आज भी हो सकती बरसात

जगदलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जगदलपुर। शहर में हुई झमाझम बारिश से खुशनुमा हो गया मौसम। - Dainik Bhaskar
जगदलपुर। शहर में हुई झमाझम बारिश से खुशनुमा हो गया मौसम।

दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रीय चक्रवात के असर से सोमवार को सुबह से काले बादल छाए रहे। इस बीच दोपहर को हल्की बारिश हुई, लेकिन दोपहर बाद बादल छाए तो रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। इधर दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रवात के कारण अगले 24 से 48 घंटे मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

बताया जाता है कि बीते 24 घंटों में जगदलपुर में 41.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है, वहीं बस्तर जिले की औसत बारिश 19.5 मिमी रही। सोमवार को शाम साढ़े 5 बजे तक 3.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। बादल छाने के साथ ही ठंडी हवाएं चलती रहीं, वहीं मौसम भी खुशनुमा हो गया।

सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रहा तापमान
सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा 31.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य 22.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है। हवा में नमी का प्रतिशत 100 तक पहुंच गया है। इधर बीते 24 घंटों में 41.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है। अगले 6 दिन कहीं-कहीं पर बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं।

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा बताते हैं कि एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और इससे लगे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी से लेकर दक्षिण तटीय ओडिशा, उत्तर तटीय आंध्रप्रदेश के ऊपर स्थित है। इसके साथ ही ऊपरी हवा का एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किमी की ऊंचाई पर बना हुआ है, जिसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ अगले 2 से 3 दिनों में आगे बढ़ने की संभावना है। मंगलवार को अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना और एक-दो जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।

खबरें और भी हैं...