नई गाइडलाइन:किसानों को राहत, दवा-बीज व खाद की तीन दुकानें खुलेंगी,

जगदलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के बीच अब किसानों को खाद, बीज व दवा खरीदने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। किसानों को कृषि संबंधी दवाई, कृषि बीज एवं खाद की आवश्यकता होने पर दवाई पहुंचाने के लिए जगदलपुर के धनलक्ष्मी कृषि संसार और सोनारपाल के भानु कृषि सेवा केंद्र व बस्तर के परिहार कृषि केंद्र को लाकडाउन अवधि तक कृषि सेवा केन्द्र (दुकान) संचालन की अनुमति दी गई है।

इसमें धनलक्ष्मी कृषि संसार को जगदलपुर अनुविभाग और भानु कृषि सेवा केंद्र व बस्तर के परिहार कृषि केंद्र को बस्तर अनुविभाग में कार्य करने की ही अनुमति दी गई है। कार्य के दौरान सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन, मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग किया जाना अनिवार्य होगा। दुकान खोलने के लिए सुबह 8बजे से 10बजे तक एवं शाम 4 बजे से 6बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर दिये गये निर्देशो का पालन करना होगा।

बस्तर किसान कल्याण संघ ने की थी मांग

कोरोना संक्रमण के चलते किसानों को खाद बीज और दवा खरीदने में परेशानी हो रही थी। सबसे अधिक परेशानी सब्जी उत्पादक किसानों को रही थी। हर दिन किसानों की बढ़ रही इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए बस्तर किसान कल्याण संघ ने कलेक्टर रजत बंसल से कुछ दुकानों को खोलने की मांग की थी।

खबरें और भी हैं...