पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भाजपा ने दिया धरना:किसानों की समस्याएं बताईं, राज्यपाल से 6 बिंदुओं पर की मांग, जिले के सभी तहसीलों में भाजपा किसान मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

जगदलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरहासार चौक पर धरना प्रदर्शन करते भाजपा नेता व कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
सिरहासार चौक पर धरना प्रदर्शन करते भाजपा नेता व कार्यकर्ता।

किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को जिले में तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान जगदलपुर, बकावंड, लोहंडीगुड़ा, बास्तानार, तोकापाल, बस्तर और दरभा में किसान मोर्चा ने धरना देकर राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसान हित को लेकर 6 सूत्रीय मांग की गई है। जगदलपुर तहसील में शहर के सिरहासार चौक में हुए धरने के दौरान भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी संबोधित किया।

अजजा मोर्चा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कश्यप व भाजपा जिलाध्यक्ष रूपसिंह मंडावी सहित अन्य नेताओं ने कहा कि भाजपा किसानों के हित के लिए काम करती रही है। पिछले ढाई सालों से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार की अकर्मण्यता के कारण किसानों को बिजली से लेकर खाद-बीज तक व धान खरीदी के समय बारदाने की विषम परिस्थितियों से जूझना पड़ रहा है। धरना का संचालन किसान मोर्चा के महामंत्री योगेश ठाकुर ने किया। इस दौरान डॉ. सुभाऊ कश्यप, बैदुराम कश्यप, विद्याशरण तिवारी, कमलचंद भंजदेव, लच्छुराम कश्यप आदि मौजूद थे।

ये हैं भाजपा किसान मोर्चा की मांग

  • प्रदेश में अल्पवर्षा वाले ब्लॉकों को जल्द सूखाग्रस्त घोषित करने।
  • कांग्रेस सरकार के घोषणा पत्र के अनुसार किसानों को उनके दो साल का बकाया बोनस देने।
  • अघोषित बिजली कटौती पूरी तरह से बंद कर बढ़ी हुई बिजली की दरों को कम करने।
  • स्थानीय पंप कनेक्शन के लिए किसानों को तत्काल अनुमति देने।
  • सोसाइटियों में पर्याप्त खाद।
खबरें और भी हैं...