पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:लोकल आवक बढ़ने से टमाटर 30, गोभी 60 रुपये किलो बिकी

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 31 जुलाई से 6 अगस्त तक लॉकडाउन किए जाने व स्थानीय आवक बढ़ने का असर शुक्रवार को फल व सब्जी बाजार में दिखाई दिया। लॉकडाउन के पहले ही दिन सब्जियों की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। जानकारों का कहना है कि लॉकडाउन तक अधिकांश सब्जियों की कीमत में वृद्धि नहीं होगी। वहीं कुछ इसे स्थानीय सब्जियों की आवक बढ़ने का भी असर बता रहे हैं। अब 7 दिनों बाद एक बार फिर लॉकडाउन शुरू हो गया है और सब्जियों के दाम गिरने लगे हैं। दैनिक भास्कर की टीम ने शुक्रवार को शहर के लालबाग, कुम्हारपारा, धरमपुरा सब्जी बाजार में जाकर सब्जियों की कीमत का जायजा लिया तो पता चला कि 1 दिन पहले तक 40-50 रुपए में मिलने वाला टमाटर 30 रुपए किलो में बिक रहा है। करेला, बैगन और बरबट्टी 40 से घटकर 30 रुपए हो गए हैं। गोभी जो 80 रुपए किलो था 60 रुपए और कद्दू 20 रुपए किलो में बिका। 180 रुपए किलो में मिलने वाली खेक्सी 120-140 रुपए में बिकी, 120 रुपए में मिलने वाला शिमला मिर्च 100 रुपए किलो में बिका। यही हालत कुम्हारपारा, दलपत सागर व अन्य सब्जी बाजार में भी रही। इसके अलावा आलू 30 और प्याज 16- 20 रुपए में बिका। वहीं फल व्यापारियों ने 100 रुपए में बिकने वाला आम 80 रुपए किलो, 60 रुपए दर्जन के हिसाब से बिकने वाला केला 50 रुपए में बेचा।

जुर्माने के डर से पार्किंग स्थल पर खड़ी कीं गाड़ियां
लालबाग बाजार में लोग गुरुवार तक बिना किसी रुकावट बाइक से आवाजाही कर रहे थे, जिसे लेकर लोगों ने नाराजगी जताई थी। लॉकडाउन के पहले दिन लोग बाइक से बाजार में नहीं जा सके। इसके लिए निगम ने 500 रुपए जुर्माना लगाने की घोषणा की थी। इस नियम का पालन हो इसके लिए निगम के कार्यपालन अभियंता एनके दत्ता सुबह से लेकर दोपहर तक वहीं मौजूद थे। कार्रवाई के डर से लोगों ने भी निगम द्वारा तय किए गए पार्किंग स्थल पर गाड़ियों को खड़ी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें