25 करोड़ से बनेगा शहीद गुंडाधुर संग्राहालय:केंद्रीय जनजातीय मंत्री रेणुका सिंह ने की घोषणा, बोलीं- छत्तीसगढ़ सरकार दिलाए जमीन

जगदलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय जनजातीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह जगदलपुर पहुंचीं। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय जनजातीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह जगदलपुर पहुंचीं।

केंद्रीय जनजातीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह बुधवार को बस्तर प्रवास पर रहीं। उन्होंने जगदलपुर में भाजपा के सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी योद्धा शहीद गुंडाधुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि जगदलपुर में शहीद गुंडाधुर संग्रहालय बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके लिए 25 करोड़ मैं खुद अपने फंड से दूंगी। वहीं राज्य सरकार संग्रहालय बनाने के लिए जमीन दिलाए।

रेणुका सिंह ने कहा कि जनजातीय वर्ग ने भी देश के स्वतंत्रता संग्राम में अमूल्य योगदान दिया है। जिनकी जानकारी इतिहास के पन्नों में दर्ज नहीं हो पाई है। ऐसे अनेक वीर योद्धाओं की अमर गाथाएं गुमनामी के अंधेरे में हैं, जो देश के सामने आनी चाहिए। अमर शहीद वीर गुंडाधुर के नाम पर 25 करोड़ की लागत से संग्रहालय निर्माण का प्रस्ताव है। राज्य सरकार इसके लिए जल्द से जल्द भूमि उपलब्ध करवा दें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश मे 51 संग्रहालय का निर्माण करने को कहा है। ताकि देश की युवा पीढ़ी स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जान सके।

इधर, भाजपा के कार्यकर्ताओं ने शहीद पार्क में स्थापित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिलख नारायण अग्रवाल की प्रतिमा और कुम्हारपारा में अमर शहीद जवान विजय कुमार के स्मारक में भी माल्यार्पण किया। जगदलपुर में भाजपा के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह सुकमा जिले के लिए रवाना हुई। जहां वे प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेंगे और विकास के मुद्दों पर चर्चा करेंगी।

खबरें और भी हैं...