ठेकेदार पर दिनदहाड़े जानलेवा हमला:किरंदुल-चोलनार मार्ग पर टंगिया से वार कर भाग गए आरोपी, नक्सली घटना की आशंका; गंभीर हालत में इलाज जारी

जगदलपुर/दंतेवाड़ा3 महीने पहले
दंतेवाड़ा-चोलनार मार्ग में शनिवार को ठेकेदार पर जानलेवा हमला किया गया है। घायल का किरंदुल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल-चोलनार मार्ग पर शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने एक ठेकेदार की टंगिया मारकर जान लेने की कोशिश की। ठेकेदार का नाम अब्दुल कयूम सिद्दिकी है, जो दंतेवाड़ा के पत्रकार अब्दुल हमीद सिद्दिकी का बड़ा भाई है। घायल को किरंदुल के NMDC अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि सिर पर गहरी चोट की वजह से हालत नाजुक है। मामले को लेकर नक्सली घटना होने की आशंका जताई जा रही है।

नक्सली ने जिस भवन को तोड़ा, उसी का मरम्मत करवा रहे थे अब्दुल
जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के नक्सलगढ़ चोलनार में कुछ महीने पहले नक्सलियों ने सामुदायिक भवन को तोड़ दिया था। इसी सामुदायिक भवन के मरम्मत का काम अब्दुल कयूम सिद्दिकी के द्वारा करवाया जा रहा था। अब्दुल कयूम शनिवार को जब चोलनार से स्कूटी में सवार होकर अपने घर किरंदुल लौट रहे थे। उस दौरान सड़क में ही कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया। अब्दुल कयूम के सिर पर टंगिया से वार कर मौके से फरारा हो गए।

रायपुर रेफर करने की तैयारी
इसकी सूचना मिलते ही मौके पर अब्दुल कयूम के छोटे भाई अब्दुल हमीद सहित अन्य लोग पहुंचे। किरंदुल के NMDC अस्पताल में भर्ती अब्दुल की नाजुक हालत को देखते हुए हेलिकॉप्टर की मदद से रायपुर रेफर करने की तैयारी चल रही है। दंतेवाड़ा के SP डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि यह नक्सली घटना है या आपसी रंजिश फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

खबरें और भी हैं...