पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शातिर ठग:बकरे की हड्‌डी को घिसकर शेर के नाखून के जैसा बनाते थे फिर बीमारी दूर करने का झांसा देकर बेचते थे, 2 गिरफ्तार

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शेर का नकली नाखून और हड्डी बेचकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले 2 लोगों को कोतवाली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अफसरों की मानें तो ये दोनों आरोपी इतने शातिर हैं कि बकरे की हड्डी को घिसकर उसे कलर और पालिश कर शेर के नाखून की तरह बना दिया करते थे और अपने ग्राहकों से मोटी रकम ऐंठ लिया करते थे। लेकिन हाल ही में दोनों ने जगदलपुर शहर के एक युवक को शेर के नाखून से बीमारी दूर होने का झांसा देकर रकम ऐंठ ली। इसके बाद मामला थाने पहुंचा तो दोनों की पोल खुल गई। कोतवाली टीआई एमन साहू ने बताया कि मोतीतालाब पारा के यासिर आलम ने शिकायत दर्ज की थी कि महारानी वार्ड एफसीआई गोदाम के पीछे रहने वाले दिलीप बनिक ने उन्हें बीमारी से निजात दिलाने के नाम पर शेर का नकली नाखून बेच दिया है। मामले की जांच में पता चला कि दिलीप बनिक इन नकली सामानों को शहीद पार्क के सामने रहने वाले ओप्पू बर्मन से लेता था और ग्राहकों की तलाश कर उन्हें मोटी रकम में बेच दिया करता था। दोनों आरोपियों से पूछताछ करने पर इन्होंने अपना गुनाह कबूल किया है। इसके बाद इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इन्हें रिमांड पर जेल भेजा गया है। दोनों आरोपियों के पास से 2 नग बीर नख, 1 नग टूटा हुआ थीर नख, 1 नग नाखून, 1 नग दांत, 1 नग हड्डी का टुकड़ा और नगदी रकम 3,000 रुपए बरामद किया गया।

भास्कर अपील: अंधविश्वास में आकर न फंसे लोग
लोग अक्सर अंधविश्वास में फंसकर ठगों के झांसे में आ जाते हैं हालांकि जब मामला फूटा तो पहले पूरे शहर में शेर के नाखून बरामद होने का हल्ला हुआ। इसके बाद पुलिस की जांच आगे बढ़ती गई तो मामला ठगी का निकला। भास्कर अपील करता है कि अंधविश्वास में एेसे ठगों के चक्कर में न फंसे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें