पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की कार्रवाई:यूपीआई के फर्जी ट्रांजेक्शन का झांसा देकर लेता था सामान, एमपी का ठग हुआ गिरफ्तार

जगदलपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जगदलपुर। कोतवाली पुलिस की अभिरक्षा में मौजूद आरोपी। - Dainik Bhaskar
जगदलपुर। कोतवाली पुलिस की अभिरक्षा में मौजूद आरोपी।

शहर में दुकानों में मोबाइल और अन्य सामान खरीदने की बात कहकर ठगी करने वाले एक अंतरराज्यीय ठग को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में कोई अज्ञात व्यक्ति, विभिन्न मोबाइल दुकानों से मोबाइल फोन और अन्य सामानों को खरीदने की बात पर फर्जी तरीके से ऑनलाइन, यूपीआई के माध्यम से सक्सेसफुल ट्रांजेक्शन का झांसा देकर, स्क्रीनशाॅट दिखाकर दुकानदारों को बिना पेमेंट कर सामान ले जा रहा है।

इसके बाद एक दुकान के संचालक मिकेश जैन ने भी ऐसी शिकायत थाने में की। रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस ने जांच शुरू की तो सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से संदेही की पहचान कर धरमपुरा में एक संदिग्ध को पकड़ा गया जिसने नाम अजय तिवारी निवासी रीवा मध्यप्रदेश बताया।

ऐसे करता था ठगी
पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह दुकानों में मोबाइल खरीदकर ऑनलाइन पेमेंट की बात कहकर दुकानदार का यूपीआई आईडी को आधा अधूरा डालता था जिससे ट्रांजेक्शन फेल हो जाता था और दुकानदारों को ट्रांजेक्शन सक्सेसफुल होने का झांसा देकर सामान लेकर चला जाता था। पूछताछ में उसने मोबाइल वर्ल्ड, सांई कृपा मोबाइल, ग्लव्स मोबाइल, हमीद वाॅच सहित अन्य दुकानों में ठगी स्वीकार की है। आरोपी से 6 मोबाइल, एक स्मार्ट वाॅच, 4 नग हेडफोन, पावर बैंक, साउण्ड सिस्टम आदि जब्त हुआ है।

खबरें और भी हैं...