पहली डोज के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश:11 और 12 को फिर चलेगा वैक्सीनेशन महाअभियान

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बस्तर जिले में कोरोना टीकाकरण लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर से महाअभियान चलाने की योजना बनाई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सीआर मैत्री ने कहा कि बस्तर जिले में अब भी करीब 92 हजार लोगों को वैक्सीन की पहली डोज नहीं लग पाई है। जिसके चलते आने वाले शनिवार और रविवार को एक बार फिर से महाभियान चलाकर टीकाकरण किया जाएगा। इस अभियान के माध्यम से बचे हुए लोगों का कम से कम 70 फीसदी लोगों को टीकाकरण हो सके इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

गौरतलब है कि तीन दिनों में चले टीकाकरण महाभियान को लेकर कलेक्टर रजत बंसल ने तीन दिनों तक चले कोरोना टीकाकरण के परिणामों को संतोषजनक बताते हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आगे भी महाअभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को कलेक्टोरेट के प्रेरणा सभा कक्ष में आयोजित बैठक में इस महाअभियान के दौरान पाई गई सभी कमियों को दुरुस्त करते हुए दोगुने उत्साह के साथ कार्य करने कहा है। गौरतलब है कि तीन दिनों तक चले इस अभियान में 93 हजार लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई गई थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की टीम की सराहना
बस्तर में टीकाकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बस्तर के चपका में टीकाकरण के लिए नाव से जाते स्वास्थ्यकर्मियों की फोटो के साथ लिखा कि परिस्थितियां कैसी भी हो, ना रुकेंगे, ना थकेंगे लक्ष्य प्राप्ति की ओर बढ़ते रहेंगे।

विदेश से आने वाले के घर में जाकर करेंगे जांच
कलेक्टर ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए विदेश यात्रा से आने वाले व्यक्ति के घर जाकर कोरोना जांच करने के साथ ही क्वारेंटाइन करने के निर्देश भी दिए। एयरपोर्ट में आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच करने कहा।

खबरें और भी हैं...