हार्डवेयर कारोबारी के घर करीब 15 लाख की चोरी:बेटे की शादी के लिए कांकेर से रायपुर गया था पूरा परिवार, चोरों ने तिजोरी खाली कर दी

जगदलपुर6 महीने पहले

छत्तीसगढ़ के कांकेर शहर के एक हार्डवेयर व्यापारी के घर में चोरों ने बड़ी चोरी की है। सूने मकान से लगभग 14.50 लाख रुपए कैश समेत सोने-चांदी के जेवरात पार कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि 28 नवंबर को कारोबारी परिवार बेटे की शादी करने के लिए रायपुर गया हुआ था। इस बीच चोरों ने घर के अलग-अलग कमरों में घुस कर सामान उथल-पुथल कर कर लाखों रुपए पार कर दिए हैं। बुधवार को जब परिवार के सदस्य लौटे तो उन्हें चोरी की जानकारी मिली। परिवार के सदस्यों ने पुलिस को सूचना दी। मामला कांकेर थाना क्षेत्र का है।

चोरों ने बेडरूम में रखी तिजोरी को भी तोड़ दिया। इसके लॉकर में 13 लाख रुपए थे ।
चोरों ने बेडरूम में रखी तिजोरी को भी तोड़ दिया। इसके लॉकर में 13 लाख रुपए थे ।

व्यवसायी अशोक राठी ने बताया कि, सुबह जब वे घर पहुंचे तो देखा सामान यहां-वहां फेंका हुआ था। अलमारी समेत लॉकर का ताला भी टूटा हुआ था। पलंग से गद्दे, कपड़े समेत अन्य सामान को फैला दिया गया था। उन्होंने बताया कि लॉकर में लगभग 13 लाख रुपए और उनके बेटे के कमरे में लगभग डेढ़ लाख रुपए कैश रखे हुए थे। जिसे चोरों ने पार कर लिया। इसके अलावा डेढ़ लाख रुपए के सोने के जेवरात समेत करीब ढाई लाख रुपए के चांदी के बर्तन और जेवरात भी चोरी हो गए हैं।

फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई।
फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई।

अशोक ने कहा कि, उनके घर में काम करने वाली महिला का सामान भी रखा हुआ था। उसमें भी कुछ गहने और कैश थे वो भी चोरी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि चोर घर के पीछे की तरफ से ही घुसे थे। हालांकि पुलिस प्रारंभिक तौर पर आस-पास के घरों के बाहर लगे CCTV फुटेज खंगालने की कोशिश कर रही है।

अलमारी से भी गहने और पैसे पार किए।
अलमारी से भी गहने और पैसे पार किए।

काम करने वालों पर शक
परिवार के सदस्यों ने बताया कि अभी हाल ही कुछ नए लोगों को काम पर रखा गया है। घर के अंदर दुकान में काम करने वाले लोग ही आना जाना करते थे। हम शादी में जा रहे हैं इस बात की उन्हें जानकारी थी। उनसे भी पूछताछ की जाएगी। इधर पुलिस ने भी मकान मालिक को घर और दुकान में काम करने वाले लोगों की लिस्ट बना कर देने को कहा है।

सामना यहां-वहां बिखरा पड़ा था।
सामना यहां-वहां बिखरा पड़ा था।

SDOP बोलीं- जल्द पकड़ में आएंगे चोर
कांकेर की SDOP चित्रा वर्मा ने बताया कि, दोपहर को सूचना मिली थी कि अशोक राठी के घर में चोरी हुई है। इस सूचना के आधार पर तस्दीक की गई जिसमें पता चला की घर के पीछे की तरफ से चोर घुसे थे। सोने-चांदी के सामान समेत पैसे पार कर लिए गए हैं। फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। शहर के सभी CCTV फुटेज को भी खंगाला जाएगा। जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

खबरें और भी हैं...