महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन:मौसम खुला तो जिला कांग्रेस कमेटी ने निकाली साइकिल रैली, शहर के चक्कर लगाते हुए मोदी सरकार के खिलाफ लगाए नारे

जगदलपुर/दंतेवाड़ाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ दंतेवाड़ा में कांग्रेसियों ने साइकिल रैली निकाली। - Dainik Bhaskar
देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ दंतेवाड़ा में कांग्रेसियों ने साइकिल रैली निकाली।

देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ दंतेवाड़ा में कांग्रेसियों ने साइकिल रैली निकाली। शुक्रवार को कांग्रेस भवन से विधायक देवती कर्मा ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया। जिलाध्यक्ष अवधेश सिंह गौतम सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने साइकिल से शहर के चौक-चौराहे का चक्कर लगाया। इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। जिलाध्यक्ष अवधेश ने कहा कि मोदी की तरक्की का यह कैसा वार पेट्रोल हो गया सौ के पार।

पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ती हुई महगांई के विरोध में कांग्रेसियों ने साइकिल यात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। जिला मुख्यालय के कांग्रेस भवन से साइकिल के माध्यम से कांग्रेसी बस स्टैंड, जय स्तंभ चौक होते हुए शहर के चक्कर लगाए और वापस कांग्रेस भवन पहुंच कर रैली को समाप्त किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर, खाद्य तेल सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी वृद्धि के विरोध में कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन अनवरत जारी है। पेट्रोलियम पदार्थों की महंगाई का असर हर क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। केंद्र सरकार को इससे कोई मतलब नहीं है, सरकार आत्ममुग्ध होकर काम कर रही है।

विधायक बोलीं- कोरोना काल में भी लगातार बढ़ी महंगाई

दंतेवाड़ा की विधायक देवती कर्मा ने कहा कि एक तरफ देश की गरीब जनता कोरोना के कोहराम से लड़ रही है और दूसरी तरफ देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि बहुत हुई महंगाई की मार, बस करो मोदी सरकार का नारा लगाते हुए कांग्रेस का प्रदर्शन लगातार जारी है। केंद्र की कार्पोरेट समर्थक भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार केवल उद्योगपतियों और कंपनियों को फायदा पहुंचा रही है। इन्हें आम आदमी के परेशानी से कोई लेना-देना नहीं।

14 जुलाई को निकलनी थी साइकिल रैली, लेकिन बारिश ने डाली थी खलल

एक तरफ जहां महंगाई के विरोध में छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में कांग्रेसियों द्वारा 14 जुलाई को रैली निकाली गई थी, तो वहीं दंतेवाड़ा में रैली पर बारिश ने खलल डाल दिया था। कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष अवधेश सिंह गौतम ने बताया था कि 14 जुलाई की सुबह से ही कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं के द्वारा रैली की तैयारी कर ली गई थी, कार्यकर्ता इकठ्ठा भी हो गए थे ,लेकिन जिस समय साइकिल रैली निकालनी थी उस समय अचानक तेज झमाझम बारिश होनी शुरू हो गई। इस वजह से मुख्यालय में साइकिल रैली का आयोजन नहीं किया जा सका था।

खबरें और भी हैं...