पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर ने समयसीमा की बैठक में दिए निर्देश:जहां मिलेगा कोरोना संक्रमित अब वहां बनेगा कंटेनमेंट जोन

जगदलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जगदलपुर | कोरोना से बचाव के लिए सभी नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश कलेक्टर रजत बंसल ने दिए हैं। मंगलवार को कलेक्टोरेट में हुई समयसीमा की बैठक में उन्होंने कहा है कि कोरोना पॉजिटिव मामले मिलने पर उस क्षेत्र को 14 दिनों के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित करने और उस क्षेत्र में रहने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच अनिवार्य रूप से करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बाहर से आने वालों को सात दिनों तक होम आइसोलेशन में जरूरी तौर पर रहना होगा। वहीं कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने किसी तरह की ढील की छूट नहीं दी जा सकती है। उन्होंने जिले की सीमाओं में कड़ी चौकसी बरतने के साथ ही जिले में आने वालों की जानकारी रखने भी कहा है।

दूसरे जिले से आने वालों को थर्मल स्कैनिंग के साथ ही उनके गंतव्य तक की जानकारी रखने के अलावा टीकाकरण की गति को भी बढ़ाने पर जोर दिया। इधर लू के प्रकोप से बचने सभी तरह की जरूरी सावधानी बरतने के साथ ही निर्माण स्थलों में मजदूरों को दोपहर को धूप से बचाने के लिए छुट्‌टी देने के साथ ही पीने के पानी की व्यवस्था करवाने भी कहा गया है। गुहार एप में लंबित शिकायतों और आवेदनों को समयसीमा के अंदर निराकरण करने कहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें