पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगरनार संयंत्र का डीमर्जर:मुख्यमंत्री से भेंट कर हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे मजदूर

जगदलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरनार इस्पात संयंत्र के डीमर्जर और निजीकरण के विरोध में लगातार मजदूर संगठनों का धरना जारी है। इसके साथ ही अब आंदोलन को तेज करने की तैयारी शुरू कर दी है। बताया जाता है कि कांग्रेस के समर्थन में मजदूर संगठन ने आंदोलन को आगे लेकर जाने की तैयारी कर ली है। अभी मजदूर संगठन के पदाधिकारियों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से मुलाकात कर उनसे आंदोलन को लेकर रूपरेखा तय की है। वहीं मुख्यमंत्री से मुलाकात करने को लेकर भी पीसीसी अध्यक्ष के साथ बैठक कर तैयारी की है। वे सीएम से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे।

फेडरेशन आंदोलन तेज करने बना रहा रणनीति
नगरनार इस्पात संयंत्र के डीमर्जर और निजीकरण के साथ ही नौकरी देने के मुद्दे पर हैदराबाद में पिछले दिनों हुई बैठक में जहां एनएमडीसी प्रबंधन ने नौकरी देने से साफ मना कर दिया, वहीं डीमर्जर और निजीकरण के फैसले पर मंत्रालय के निर्णय को यथावत रखने की बात कही, जिसके बाद मजदूर संगठनों ने ऑल इंडिया एनएमडीसी वर्कर्स फेडरेशन के बैनर तले अब आंदोलन को तेज करने पर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। यूनियन के महेंद्र जॉन ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा यह फैसला वापस लेने तक विरोध जारी रहेगा।

पीसीसी अध्यक्ष से मिलने पहुंचे संगठन के लोग
नगरनार इस्पात संयंत्र के डीमर्जर और निजीकरण के मुद्दे पर शुरू से ही विरोध में उतरे मजदूर संगठनों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात करने से पहले पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम से मुद्दे को लेकर चर्चा की। इस दौरान मंत्री कवासी लखमा, सांसद बस्तर दीपक बैज, जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें