अव्यवस्था:नया बाजार में 13 दुकानें 18 महीने से अधूरी, इधर दूसरी 13 दुकानों पर कब्जा

कांकेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नया बाजार में इन दुकानों का निर्माण कार्य डेढ़ सालों से पड़ा है बंद। - Dainik Bhaskar
नया बाजार में इन दुकानों का निर्माण कार्य डेढ़ सालों से पड़ा है बंद।
  • दुकानों का निर्माण कार्य क्यों बंद है नहीं बता पा रहे अधिकारी

नगर पालिका ने शहर के नया बाजार में 13 दुकानों का निर्माण शुरू कराया था। दुकानों का काम अधूरा पड़ा है। डेढ़ साल से तो काम भी बंद पड़ा है। नगर पालिका यह भी नहीं बता पा रही है कि इन दुकानों के निर्माण का ठेका किसने लिया था तथा काम क्यों बंद पड़ा है। नया बाजार के पास ही दूधनदी कॉलोनी मार्ग में पालिका ने 2008 में 13 दुकानें बनाई थी जिसे लेने किसी ने रूचि नहीं दिखाई। इन दुकानों का ताला तोड़ लोगों ने कब्जा कर लिया है तथा इसका उपयोग रहने के लिए कर रहे हैं।

नगर पालिका ने नया बाजार में 13 दुकानों का निर्माण दो भागों में शुरू कराया था। एक भाग में 7 तो दूसरे भाग में 6 दुकानें हैं। कुछ समय निर्माण काम चलने के बाद पिछले डेढ़ साल से इन दुकानों का निर्माण बंद पड़ा है। दुकानों में शटर नहीं लगा है। बिजली फिटिंग के अलावा पोताई भी नहीं हुई है। शटर नहीं लगने से दुकानों में सुअरों का जमावाड़ा बना रहता है। रात में अक्सर शराबी यहां बैठकर शराबखोरी भी करते हैं। चौंकाने वाली बात तो ये है कि पालिका के सब इंजीनियर तथा सीएमओ तक ये नहीं बता पा रहे हैं कि दुकानों को बनाने टेंडर किसने लिया था तथा काम क्यों बंद पड़ा है। नया बाजार के पास ही दूध नदी कालोनी मार्ग में भी 2008 में पालिका ने मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के तहत 13 दुकानों का निर्माण कराया था।

पालिका ने इन दुकानों की नीलामी भी कराई लेकिन कोई भी बोलीदार दुकान लेने नहीं आया। दुकानों में पालिका ने ताला जड़ रखा था। लंबे समय तक खाली रहने से कुछ दुकानों का ताला तोड़ बेसहारा लोगों ने कब्जा कर लिया है तथा इन्ही दुकानों में निवास कर रहे हैं। इन दुकानों के पास ही बस स्टेैड में नगर पालिका ने बेसहारा लोगों के लिए रैन बसेरा बनाया है जहां बेसहारा निशुल्क रह सकते हैं तथा यहां तमाम सुविधाएं भी है लेकिन बेसहारा वहां नहीं रह अवैध रूप से दुकानों में रह रहे हैं।

जानकारी नहीं है
नगरपालिका सब इंजीनियर कमलेश साहू ने कहा कि नया बाजार में 13 दुकानों के निर्माण का टेंडर किसने लिया है जानकारी नहीं है। यह काम मेरे कार्यकाल का नहीं है। मेरे आने से पहले का है।

सब इंजीनियर से पूछकर बताता हूं : नगरपालिका सीएमओ दिनेश यादव ने कहा कि नया बाजार में 13 दुकानों का निर्माण कौन करा रहा है तथा दुकानें क्यों बंद पड़ी है इसकी जानकारी नहीं है। इस संबंध में सब इंजीनियर से पूछकर बताता हूं।

खबरें और भी हैं...