पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

153 नए केस, दुर्ग से आए बुजुर्ग की मौत:कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या देखकर फिर शुरू हुए 2 कोविड केयर सेंटर

कांकेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को जिले में एक बार फिर 153 नए कोरोना पॉजिटिव पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई है। इसमें कल दुर्ग से पहुंचे एक कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की कांकेर में मौत हो गई।और जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 80 पर पहुंच गया। इसके साथ ही दुर्ग से और भी कुछ लोग जिले में पहुंचे हैं जिन्हें भी पॉजिटिव पाया गया है। जिले में तेजी बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों के तादाद को देखते एक बार फिर दुर्गूकोंदल व नरहरपुर के कोविड सेंटर को शुरू कर दिया गया है।

मंगलवार को एक बार फिर कांकेर शहर में 16 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है। सोमवार रात दुर्ग से एमजी वार्ड में एक बुजुर्ग को लाया गया था। उसका पुत्र एमजी वार्ड में रहता है। दुर्ग में कोरोना को लेकर माहौल खराब होने के कारण उसने अपने पिता को कांकेर ले आया। यहां उसकी अचानक तबियत बिगड़ गई। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां हुई जांच में बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसे देखते हुए उसे कोविड अस्पताल रेफर किया जा रहा था।

इसी दौरान उसकी मौत हो गई। रात में ही बुजुर्ग के शव का मुक्तिधाम के पीछे अंतिम संस्कार किया गया। वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पार्षद शैलेंद्र शोरी ने पूरे वार्ड को सैनिटाइज कराया। शहर में दुर्ग आए दो अन्य लाेगों को भी पॉजिटिव पाया गया। इसके अलावा चारामा में भी दुर्ग से पहुंचे दो लोगों को पॉजिटिव पाया गया है। कांकेर शहर में अन्नपूर्णा पारा में 3, मांझापारा, एकता नगर व एमजीवार्ड में दो दो, उदय नगर, राजापारा, साकेत नगर, आमापारा, आरईएस कालोनी में एक एक तथा दुर्ग से आए दो अन्य मरीजों को भी पॉजिटिव पया गया है।

मेडिकल परामर्श के लिए कंट्रोल रूम बनेगा
बैठक में मेडिकल परामर्श के लिए जिलास्तर एवं विकास खण्ड स्तर पर कंट्रोल रूम गठित करने कहा गया। सार्वजनिक क्षेत्र में मास्क नहीं लगाने वाले व्यक्तियों को 500 रुपए जुर्माना लेने कहा। डॉक्टर की पर्ची के आधार पर ही मेडिकल स्टोर्स में सर्दी, खांसी, बुखार की दवाइयां विक्रय करने कहा गया है।

पखांजूर में एक ही परिवार में 9 लोग मिले पॉजिटिव
पखांजूर नगर के एक व्यापारी के परिवार में 9 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। तबियत बिगड़ने पर इनके परिवार के कुछ सदस्यों की जांच कराई गई। जिसमें पहले चार लोगों को पॉजिटिव पाया गया। इसके परिवार के सभी सदस्यों की जांच की गई। परिवार में कुल 9 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है। इसमें 4 लोगों को इलाज के लिए कांकेर कोविड अस्पताल रेफर किया गया है। भानुप्रतापपुर में भी एक ही परिवार में 6 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है।

टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग में लाएं तेजी
कलेक्टर चंदन कुमार ने जिले के सभी की बैठक कर उन्हें विकासखंडों में स्थित कोविड केयर सेंटरों को पुनः शुरू करने के साथ ही वहां सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने कहा। स्थिति देख ऑक्सीजन के खाली सिलेंडरों को भराने के लिए भी कहा गया। साथ ही कोविड 19 टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाने कहा गया। इसके लिए टीम भी बनाने कहा। इसके साथ ही कोविड अस्पताल व केयर सेंटर में दवाईयां, बेड आदि की सुविधा भी बढ़ाने कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें