पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभी लॉकडाउन के अासार नहीं:देर रात आई रिपोर्ट में मिले कोरोना के 207 नए केस, सभी रिकाॅर्ड टूट गए

कांकेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने भास्कर से बातचीत में स्पष्ट किया कि लॉकडाउन तो नहीं पर कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन जारी रहेगा

मंगलवार को जिले में देर रात तक आई कोरोना जांच रिपोर्ट के बाद अबतक के सारे रिकॉर्ड टूट गए। मंगलवार को जिले में 207 नए मरीज पाए गए। जबकि बुधवार शाम तक 155 मरीज मिल चुके थे। जिले में पहली बार इतने मरीजों मिलने के बाद हड़कंप मच गया है।

रायपुर में हो रहे लॉकडाउन की खबर व जिले में बढ़ते मरीजों की संख्या को देख जिले में भी लॉकडाउन की चर्चा जोर पकड़ने लगी है। कलेक्टर चंदन कुमार ने भास्कर से चर्चा करते स्पष्ट किया कि फिलहाल जिले में ऐसे हालात नहीं बने हैं कि लॉकडाउन लगाया जाए। यह जरूर कहा कि कोविड गाइडलाइन का जिले में सख्ती से पालन कराया जाएगा। मंगलवार शाम तक आई जांच रिपोर्ट में कुल 153 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई थी। इसके बाद रात 9 बजे आई रिपोर्ट में और 54 नए पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई। मंगलवार को जिले में कुल 207 नए मरीज पाए गए जो अबतक एक दिन में मिलने वाले मरीजों की संख्या में सबसे ज्यादा है।

कांकेर का साप्ताहिक बाजार नहीं भरा
बढ़ते संक्रमण को देखते प्रशासन ने जिले में सभी साप्ताहिक बाजारों पर प्रतिबंध लगा दिया है। बुधवार को कांकेर साप्ताहिक बाजार नहीं भरा। जानकारी के अभाव में सुबह कुछ सब्जी विक्रेता सामान लेकर बाजार पहुंचे लेकिन टीम ने उन्हें बाजार लगाने नहीं दिया। नया बस स्टेंड के पीछे लगने वाला साप्ताहिक बाजार नहीं भरा। स्थानीय सब्जी वालों ने ही दुकान लगाई।

फिर कैंप में पॉजिटिव मिलने लगे जवान
एक बार फिर कैंप में जवानों के पॉजिटिव मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार को बीएसएफ कैंप में तीन जवानों को पॉजिटिव पाया गय। जंगलवार कालेज के एक जवान के परिवार में दो लोगों को पॉजिटिव पाया गया।

इधर, एक ही परिवार में ज्यादा मिल रहे मरीज
जिले में अधिकांश परिवारों में दो दो या पुरे सदस्य पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। सिदेसर में एक परिवार में 4 लोगों तथा राजापारा में एक परिवार में तीन को पॉजिटिव पाया गया । भानुप्रतापपुर के वार्ड क्रमांक 11 में एक ही परिवार में तीन लोगांे को पॉजिटिव पाया गया। कांकेर कलेक्टोरेट में 27 साल के युवक को पॉजिटिव पाया गया। शहर के एचडीएफसी बैंक में भी एक कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया।

जानें, इसलिए जिले में अभी नहीं लगेगा लॉकडाउन
रायपुर में अलग मरीजों की संख्या इतनी अधिक है कि अस्पतालों में जगह नहीं है। बेड व वेंटिलेटर कम पड़ रहे हैं। कांकेर कोविड अस्पताल के 200 बेड में अबतक सिर्फ 100 ही भरे हैं। ज्यादा गंभीर मरीज नहीं होने से अभी अधिकांश वेंटिलेटर खाली हैं। इसके अलावा दुर्गूकोंदल व नरहरपुर कोविड केयर सेंटर भी शुरू किए जा चुके हैं। जिले में दवाइयां व ऑक्सीजन सिलेंडर की पर्याप्त व्यवस्था है।

अन्य प्रदेश या जिले से आने पर देनी होगी जानकारी
शहर में कोरोना के बढ़ते मामले व दुर्ग से आए बुजुर्ग की मौत के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। पालिका ने बुधवार को दिन भर एलान कराया कि दूसरे प्रदेश या अन्य जिले से शहर में प्रवेश करने वाले कांकेर थाना में सूचना अनिवार्य रूप से दें। किसी के घर रिश्तेदार, पहचान के लोग या अन्य कोई आते हैं तो तत्काल सूचना दें। मकान मालिकों को भी कहा गया है वे बाहर से आने वाले किराएदारों की सूची पुलिस को दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें