पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

64 नए केस:अन्नपूर्णापारा में कोरोना से मरने वाले परिवार में 3 और संक्रमित

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग के जूनियर डॉक्टर की पत्नी की मौत

रविवार को जिले में कोरोना के 64 नए मामले पाए गए। इसके साथ ही एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में अधिकांश परिवारों में ही संक्रमण लगातार फैल रहा है। इससे स्पष्ट है कि परिवार में पाए गए व आइसोलेशन में रह रहे पॉजिटिव द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। जिसके चलते परिवारों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिले में कोरोना की रफ्तार तो घटी है लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिससे चिंता बढ़ती जा रही है। कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराई गई स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड ज्वाइंट डायरेक्टर व डाक्टर की 54 वर्षीय पत्नी की रविवार को मौत हो गई। 24 अक्टूबर को माहुरबंद पारा निवासी रिटायर्ड ज्वाइंट डायरेक्ट व उनकी पत्नी को पॉजिटिव पाया गया था। दोनों होम आइसोलेशन में थे। 25 अक्टूबर को अचानक महिला को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। तबियत बिगडऩे पर महिला को इलाज के लिए कोविड अस्पताल कांकेर पहुंचाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है उनके घर में पिछले कुछ दिनों से निर्माण कार्य चल रहा था। जिसमें मजदूरों का आना जाना बना हुआ था। इन्हीं में किसी संक्रमित मजदूर के संपर्क में आकर परिवार संक्रमित हो गया था। इधर अन्नपूर्णापारा में शनिवार को जिस युवक की कोरोना से मौत हुई थी उसके परिवार की रविवार को जांच की गई। इसमें परिवार के 3 लोग पॉजिटिव पाए गए। विदित हो कि अन्नपूर्णापारा के युवक में लक्षण दिखने के बाद भी उसकी जांच नहीं कराई गई थी। परिवार की इसी लापरवाही के चलते उसकी मौत हो गई।

गोड़पाल में 7 पॉजिटिव
रविवार को जिले में सबसे ज्यादा दुर्गूकोंदल विकासखंड में 16 पॉजिटिव मरीज पाए गए। यहां कुल 57 लोगों की जांच की गई थी। इनमें ग्राम गोड़पाल में कुल 7 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से चार एक ही परिवार के व तीन पड़ोसी बताए जा रहे हैं। इसके अलावा भीरावाही में भी एक ही परिवार में दो पॉजिटिव पाए गए हैं।
कैंप और थाना में मिले 5 जवान पॉजिटिव
कैंप व थाना में जवानों के पॉजिटिव मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को अंतागढ़ के कुहचे स्थित एसएसबी कैंप में 2 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। पखांजूर के इरकबुट्टा कैंप में भी 2 जवान पॉजिटिव मिले हैं। यहां इसके पहले भी लगातार जवान पॉजिटिव मिलते रहे हैं। चारामा के थाना में आरक्षक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद थाना को सैनिटाइज किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें