पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19 नियमों की अनदेखी:दूल्हे और उसके भाई के खिलाफ संक्रमण फैलाने का मामला दर्ज

कांकेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अंतागढ़ के सेमरापारा में कोविड 19 नियमों की अनदेखी कर शादी का आयोजन करने वाले दूल्हे व उसके बड़े भाई के खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। मामले में प्रशासन की ओर से अंतागढ़ तहसीलदार ने पुलिस में इसकी शिकायत की है। विदित हो इसी मामले को लेकर भास्कर ने 3 मई को प्रमुखता से खबर प्रकाशित कर बताया था कि रसूखदारों के यहां कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके बाद प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते 3 मई को दुल्हा व उसके भाई के खिलाफ रोग फैलाने व महामारी नियमों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है।

अंतागढ़ तहसीलदार लोमेश कुमार मिरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते कहा शाम 7 बजे सूचना मिली थी कि सेमरापारा में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में भारी भीड़ है। सूचना मिलने पर टीम 30 अप्रैल की शाम 8 बजे सेमरापारा में वैवाहिक समारोह स्थल पहुंची थी। यहां आयोजित शादी समारोह में 80 से 90 लोग जमा थे जो एक साथ भोजन कर रहे थे। इसके अलाव कुछ लोग टीम को देख वहां से भाग गए।

बिना अनुमति शादी में जुटाए थे सैकड़ों लोग
नगर पंचायत अंतागढ़ के सेमरापारा में आयोजित शादी पार्टी में एक ही समय में करीब दो से तीन सौ लोग जमा होकर दावतें उड़ाई। इसमें सेमरापारा से सटे गांव हिमोड़ा के लोग भी शामिल थे जबकि हिमोड़ा में 27 अप्रैल को ही बड़ी संख्या पॉजिटिव मरीज मिले थे। वर्तमान में 3 मई तक यहां 16 पॉजिटिव एक्टिव केस हैं। इसके बावजूद एहतियात बरतने के बजाए बड़ी संख्या में वहां लोगों को बुला लिया। इससे पार्टी में भी संक्रमण का खतरा फैल गया। इधर सेमरापारा में 7 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है जिसमें 1 मई को दुल्हा, उसके भाई व मां को संक्रमित पाया गया। इसके अलावा यहां चार अन्य लोगों को भी पॉजिटिव पाया गया है। सेमरापारा में जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

जांच में जुड़ सकती हैं और भी धाराएं
अंतागढ़ थाना प्रभारी नितिन तिवारी ने कहा शिकायत मिलने पर सेमरापारा में शादी समारोह में भीड़ करने वाले दुल्हा व उसके भाई के खिलाफ महामारी फैलाने तथा महामारी अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। इसमें और भी धाराएं बढ़ सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें