पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाबालिग से कुकर्म का मामला:सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी एसआई सस्पेंड, रिटायर्ड डीएसपी बोले- पुलिस का संरक्षण था

कांकेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी एसआई रात में ड्यूटी नहीं करता था, वह अपनी मनमर्जी काम करता था, इससे साफ है कि शुरू से पुलिस उसे संरक्षण दे रही थी: रिटायर्ड डीएसपी धनीराम ध्रुव

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एसआई के फरार होने के बाद अब मामला काफी तुल पकड़ता जा रहा है। इधर समाज के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए विभाग ने आरोपी एसआई किशोर तिवारी को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही उसकी खोजबीन भी की जा रही है।

वहीं अंतागढ़ में गुरूवार को इसे लेकर हुई बैठक के बाद रिटायर्ड डीएसपी ने पूरे घटनाक्रम का निचोड़ निकाल अपने ही पुलिस महकमे पर आरोप लगाते कहा कि पुलिस आरोपी को संरक्षण दे रही है। बैठक के बाद सर्व समाज की ओर से रिटायर्ड डीएसपी धनीराम ध्रुव ने कहा मामले को लेकर अबतक जो वस्तुस्थिति सामने आई है उससे यही जानकारी मिली है कि आरोपी एसआई रात में ड्यूटी नहीं करता था। वह अपनी मनमर्जी काम करता था। इससे साफ है कि शुरू से पुलिस उसे संरक्षण दे रही थी। इस घटना के बाद भी उसे संरक्षण देने से इंकार नहीं किया जा सकता है। जनपद पंचायत अध्यक्ष बद्री नाथ गावडे ने कहा दुष्कर्म पीड़िता के साथ थाने तक जाने वाले युवक का भी फोन काॅल डिटेल निकालकर जांच होनी चाहिए।

आरोपी की तलाश जारी : कांकेर एसपी एमआर अहीरे
एसपी कांकेर एमआर अहीरे ने कहा दुष्कर्म के आरोपी एसआई किशोर तिवारी को उनके कृत्य के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। एसआई की तलाश में टीम रवाना की गई है।

पूजा ठाकुर से पुलिस के संबंध होने की आशंका
सर्व समाज के रामाधर दुग्गा ने कहा दुष्कर्म पीड़ित युवती के साथ होली के दिन भानुप्रतापपुर नयापारा निवासी पूजा ठाकुर के सहयोग से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। पूजा ठाकुर के तीन महीने की काल डिटेल निकाल उसकी जांच की जाए। पूजा ठाकुर के और भी पुलिस के अधिकारियों कर्मचारियों से संबंध होने की आशंका है।

इधर, चक्काजाम करने की दी गई चेतावनी
सर्व समाज ने एसआई को गिरफ्तार करने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम सीएल ओटी को ज्ञापन सौंप तीन दिन में गिरफ्तारी नहीं होने पर चक्का जाम कर आंदालेन शुरू करने की चेतावनी दी। गांडा समाज अध्यक्ष सहदेव सोनवानी ने कहा सर्व समाज न्याय चाहता है अगर न्याय नहीं मिला तो सर्व समाज चक्काजाम करेगा।

बच्ची से लेकर महिला तक असुरक्षित
आप नेत्री और जनपद सदस्य प्रभा दुग्गा ने कहा भानुप्रतापपुर की एक 17 साल की नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक गैंगरेप किया जाता है। इसमें तीन आरोपी के नाम सामने आते हैं। इनमें एक सब इंस्पेक्टर भी है। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार में महिलाओं के लिए यह बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण है, जहां रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं। उन्होंने कहा 29 मार्च का मामला है, लेकिन मुख्य आरोपी सब इंस्पेक्टर आरोपी किशोर तिवारी की गिरफ्तारी ना होना सीधे पुलिस प्रशासन और सुरक्षा तंत्र पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार महिला सुरक्षा और जागरूकता के लिए कार्यक्रम कराए जाते हैं और सुरक्षा तंत्र को लेकर अपराधी को पकड़ने के दावे किए जाते है।

तो अपने ही कर्मचारी को गिरफ्तार करने में पुलिस इतनी लाचार क्यों हैं। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी महिलाओं के अस्मिता के साथ खिलवाड़ करने वालों की खिलाफत हर मोर्चे पर करेगी। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में किशोर तिवारी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राज्य महिला आयोग के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो पार्टी की महिला संगठन उग्र आंदोलन करने बाध्य होगी।

नाबालिग से दुष्कर्म मामले को लेकर बैठक आज
नाबालिग के साथ एसआई और दो अन्य लोगों के द्वारा सामूहिक गैंगरेप किए जाने के मामले में फरार एसआई की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गंधर्व गांड़ा समाज की बैठक 9 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। समाज ब्लाक अध्यक्ष सहदेव सोनवानी ने भानुप्रतापपुर नगर के व्यापारी, ब्लाक, क्षेत्र के समस्त समाज प्रमुखों से 9 अप्रैल को सुबह 11 बजे बैठक में उपस्थिति देने की अपील की है। उन्होंने कहा ताकि मामले पर चर्चा कर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए प्रयास कर सके।

ऐसे ही एक और मामले में आरोपी महिला गिरफ्तार
मजदूरी का काम करने आई पीड़िता के साथ दुष्कर्म के मामले में पखांजूर पुलिस ने सहयोगी महिला ज्योति राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मामले का मुख्य आरोपी अब भी फरार है। उसे पकड़ने पुलिस ने कवायद तेज कर दी है। मामला सितंबर 2020 का है। बालोद से युवती मजदूरी करने आई थी। इस दौरान वह पखांजूर में किराए के मकान में रहा करती थी। पड़ोस में ही बुजुर्ग दंपती भी रहा करता था। आरोपी सहयोगी महिला ज्योति राजपूत उसकी ही बेटी है। वह अक्सर माता पिता से मिलने आया करती थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें