अब नई रणनीति बना करेंगे आंदोलन:पंडाल में रात बिताकर 24 घंटे बाद सड़क से हटे प्रर्दशनकारी

कांकेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांकेर। व्यवस्थापन की मांग को लेकर आप के प्रदर्शनकारियाें ने रात सड़क पर बिताई। - Dainik Bhaskar
कांकेर। व्यवस्थापन की मांग को लेकर आप के प्रदर्शनकारियाें ने रात सड़क पर बिताई।
  • कहा- 6 दुकानों को चौड़ीकरण के नाम तोड़ा था

व्यवस्थापन के मुददे को लेकर नगर पालिका कार्यालय घेराव करने जा रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया था। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर ही बैठ धरना शुरू कर दिया था। घड़ी चौक में फरवरी 2020 में 6 दुकानों को चौड़ीकरण के नाम तोड़ा गया था लेकिन उनका व्यवस्थापन नहीं हो पाया है। व्यवस्थापन की मांग को लेकर प्रभावित व्यापारियों ने 1 अगस्त से क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की थी।

आंदोलन को समर्थन देते आप कार्यकर्ता 6 अगस्त को नगर पालिका कार्यालय घेराव करने रैली के रूप में निकले थे। पुलिस ने नगर पालिका कार्यालय से पहले ही प्रदर्शनकारियों को रोक लिया था। इसके चलते प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर ही धरना शुरू कर दिया था।

पूरी रात प्रदर्शनकारी सड़क पर धरना देकर बैठे रहे। सड़क पर ही दरी बिछाकर सो गए थे। नगर पालिका ने प्रभावितों को विस्थापित करने आश्वासन दिया लेकिन वे लिखित वादे को लेकर अड़े हुए थे। रात 12 बजे पालिका की ओर से सीएमओ दिनेश यादव, तहसीलदार आनंद नेताम धरना स्थल पर पहुंचे तथा लिखित में दिया की प्रभावितों के प्रकरण विचाराधीन हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि स्पष्ट लिख कर दिया जाए की कब तथा कहां विस्थापित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...