एसएसबी जवान:कोसरोंडा हमला मामले में 15 नक्सलियों पर दर्ज हुआ केस

कांकेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14 जनवरी को दो ब्लास्ट में 3 जवान हुए थे घायल

कोसरोंडा कैंप के एसएसबी जवानों पर 14 जनवरी को हुए हमले के मामले में ताड़ोकी पुलिस ने 15 नक्सलियों के खिलाफ नामजद अपराध पंजीबद्ध किया है। एफआईआर एसएसबी के 33वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट रितेश श्रीवास्तव ने दर्ज कराई है। मामले में आरोपी सभी नक्सलियों के खिलाफ हमला, जान से मारने की कोशिश, आर्म्स एक्ट व अन्य धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

कोसरोंडा कैंप से 14 जनवरी को एसएसबी के जवान रावघाट रेललाइन निर्माण को सुरक्षा देने तुमापाल की ओर गए थे। यहां निर्माणाधीन रेलवे पुल को सुरक्षा दे रहे थे। इसी दौरान दाेपहर में नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर करते विस्फोट कर दिया था। एक जवान सुरेंदर कुमार घायल हो गया था। इसके बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की। मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग गए थे।

शाम को जब जवान वापस कैंप की ओर आ रहे थे तब भी नक्सलियों ने फिर विस्फोट किया, जिसमें दो जवान जोगेंद्र व के शंकर गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों जवानों को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। इस घटना के आरोपी नक्सलियों के खिलाफ ताड़ोकी थाना में एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें हथियारबंद नक्सली रजमन, ममता, मालती, संजू, सरिता, ललिता, नंददे, हेमलता, तेजू, अगशा, जग्गू, पदमा, पुष्पा, ललिता व मनोज शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...