पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Kanker
  • Center Increased But Vaccination Slowed Due To Less People Arriving, Even On The Second Day Of The Program, Only 520 People Arrived To Get Antyodaya Class Vaccine.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18 प्लस का वैक्सीनेशन:सेंटर बढ़ाए पर कम लोग पहुंचने से वैक्सीनेशन धीमा, कार्यक्रम के दूसरे दिन भी 520 लोग ही अंत्योदय वर्ग के वैक्सीन लगवाने पहुंचे

कांकेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अंत्योदय वर्ग के 18 प्लस को वैक्सीन लगाने दूसरे दिन सेंटरों की संख्या बढ़ाई गई लेकिन इसके बावजूद वैक्सीनेशन गति नहीं पकड़ पाया। दूसरे दिन भी 520 लोग ही अंत्योदय वर्ग के वैक्सीन लगवाने पहुंचे। इधर स्वास्थ्य विभाग ने 5 मई तक जिले के सभी अंत्योदय वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन कार्य पुरा करने का लक्ष्य रखा है जो पुरा होना संभव नहीं है।

अंत्योदय वर्ग के लिए कांकेर विकासखंड में दो वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए गए। गाम पटौद में 40 लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे। यहां पटौद के अलावा बेवरती, अंजनी, पुसावंड, पुसवाड़ा के ग्रामीण पहुंचे। ग्राम बागोडार के अंतर्गत 20 गांव पड़ते हैं लेकिन सिर्फ दो गांव बागोडार व मुड़पार से 18 लोग ही वैक्सीन लगवाने पहुंचे। 3 मई को धनेलीकन्हार सेंटर में 50 लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे। नरहरपुर के ग्राम बासनवाही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे। पखांजुर में 3 मई को 290 ने पहुंच वैक्सीन लगवाई। भानुप्रतापपुर के संबलपुर में 59 लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे। कोरर में 10 लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे। वही कच्चे व केंवटी को भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया था लेकिन यहां कोई भी वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचा।

अंत्योदय कार्डधारियो का लक्ष्य पूरा करना था 5 तक
स्वास्थ्य विभाग ने एक लक्ष्य बनाया था कि 5 मई तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के अंत्योदय कार्डधारी लोगों का वैक्सीनेशन पूरा करना है। लेकिन जिस गति से वैक्सीनेशन चल रहा है उससे तो महीने भर में भी सभी को वैक्सीन लग पाना संभव नहीं है।

प्रचार-प्रसार किया जा रहा : नोडल अधिकारी
कांकेर टीकाकरण के जिला नोडल अधिकारी डा आई के सोम ने कहा अंत्योदय वर्ग के 18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने सेंटर बढ़ाने के साथ प्रचार प्रसार किया जा रहा है। गांव में मुनादी भी कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें