पेंसिल टूटी तो 10वीं के छात्र को मारा चाकू:​​​​​​​कांकेर के स्कूल में दोस्तों के बीच हुआ झगड़ा, छुट्‌टी के बाद घर लौट रहा था

कांकेर3 दिन पहले

छत्तीसगढ़ के कांकेर में शुक्रवार शाम सरकारी स्कूल के छात्रों के बीच मारपीट और चाकूबाजी हो गई। दूसरे पक्ष के छात्रों ने 10वीं के क्लास में पढ़ने वाले छात्र को चाकू मार दिया। वह छुट्‌टी के बाद घर लौट रहा था। हमले के बाद आरोपी वहां से भाग निकले। इसके बाद घायल छात्र को उसके साथी जिला अस्पताल लेकर पहुंचे हैं। वहां उसे भर्ती कर लिया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। मामला कांकेर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शहर में नरहर देव शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल में लाल माटवाड़ा गांव निवासी छात्र युवराज 10वीं क्लास में पढ़ता है। उसने करीब 4-5 दिन पहले क्लास में ही पढ़ने वाले छात्र से पेंसिल मांगी थी। काम करने के दौरान पेंसिल टूट गई। इसके बाद युवराज और आरोपी छात्र में विवाद हो गया। हालांकि तब स्कूल में अन्य छात्रों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करा दिया। इसके बाद से ही दोनों के बीच अक्सर विवाद होने लगा।

जिला अस्पताल में बच्चे का उपचार करते डॉक्टर।
जिला अस्पताल में बच्चे का उपचार करते डॉक्टर।

छात्र ने थप्पड़ मारा तो आरोपी से किया हमला

बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम छुट्‌टी के बाद सभी बच्चे घर लौट रहे थे। युवराज भी अपने दोस्तों के साथ घर जा रहा था। तभी स्कूल से करीब 500 मीटर दूर अल्बेला पारा में चिल्ड्रन गार्डन के पास आरोपी छात्र अपने एक अन्य साथी के साथ पहुंचा और युवराज को रोक लिया। इसके बाद दोनों के बीच फिर विवाद होने लगा। बात इतनी बढ़ी कि मारपीट शुरू हो गई। युवराज ने आरोपी छात्र को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद विवाद बढ़ गया।

साथी छात्र लेकर पहुंचे अस्पताल

आरोप है कि छात्र ने चाकू निकाल लिया और युवराज पर हमला कर दिया। चाकू दो जगह उसके हाथ में लगा। उसे घायल देख और खून बहता देख बाकी छात्र भी चिल्लाने लगे। इस पर आरोपी वहां से भाग निकले। इसके बाद युवराज के दोस्त उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और परिजनों को सूचना दी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। पूछताछ के बाद आरोपी छात्र और उसके दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। आरोपी छात्र वहीं शहर का रहने वाला है।