पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विकास कार्य:हाईवे पर सीसी रोड बनाने डामर उखाड़ने का काम शुरू

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में सड़क चौंडीकरण व कांक्रीट सड़क निर्माण का कार्य काफी तेज गति से चल रहा है। सोमवार से सड़क के दोनों ओर बेस का कार्य खत्म होने के साथ ही अब सड़क की स्क्रेचिंग यानी डामर को उखाड़ा या टोंचा लगाया व कांक्रीट सड़क बनाने के लिए बेस (सब ग्राउंड फेस यानि जीएसबी) तैयार किया जा रहा है। ये दोनों कार्य खत्म होने के बाद सड़क में कांक्रीट का कार्य शुरू हो जाएगा।  इस कार्य के शुरू होने के साथ ही शहर में वाहन चलना बंद हो जाएगा। विभाग के अनुसार सब कुछ ठीक रहा तो एक महीने के बाद दूध नदी पुल से लेकर ऊपर नीचे रोड तक कांक्रीट सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण हो जाएगा।  सोमवार 12 जुलाई को रायपुर से जगदलपुर जाने पर नेशनल हाईवे में बाईं ओर थाना के सामने से लेकर मस्जिद चौक तक डामर की सड़क के स्क्रेचिंग कार्य किया गया। 

1 महीने तक पानी डालकर पकाएंगे
जीएसबी का कार्य खत्म होते ही कांक्रीट का पतली परत( ड्राय लेन सीमेंट यानि डीएलसी) बिछाने का काम किया जाएगा। इसके शुरू होने के बाद वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। डीएलसी होने के बाद उसमें से कम 7 दिन तक क्यूरिंग की जाएगी यानि पानी डालकर पकाया जाएगा। 

शहर के बीच रूट डायवर्ट करेंगे
डीएलसी व पीसीसी के कार्य के दौरान शहर में रूट को डायवर्ट किया जाएगा। भारी वाहन के प्रवेश पर रोक लग जाएगी। शहर के चार पहिया वाहनों के लिए रूट डायवर्ट होंगे। जिसके लिए सहायक रास्ते पर पडऩे वाले खास जगहों पर पार्किंग जोन बनाया जाएगा।

जल्द शुरू होगी पीसीसी: एसडीओ
नेशनल हाईवे विभाग के एसडीओ संतोष नेताम ने बताया कांक्रीट सड़क के लिए डामर वाली सड़क में स्क्रेचिंग व जीएसबी का कार्य शुरू किया गया है। जल्द ही उसे आगे बढ़ाते हुए पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद डीएलसी व पीसीसी कर मार्ग बंद किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें