पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Kanker
  • Corona Imposed A Break On The Gadhiya Festival Started From 2006, This Time The Organizing Committee Is Going To Open A Well equipped Kovid Care Center In The District.

कोरोना का असर:2006 से शुरू हुए गढ़िया महोत्सव पर कोरोना ने लगाया ब्रेक, आयोजन समिति इस बार जिले में खोलने जा रही है सर्वसुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर

कांकेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वर्ष 2018 में चुनाव और 2020 में कोरोना के कारण स्थगित किया गया
  • इस साल नहीं दिखेगी ऐसी तस्वीर

कोरोना के चलते गढ़िया महोत्सव के आयोजन को लेकर संशय बना हुआ था। प्रदेश में लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते आयोजन समिती ने बैठक आयोजित की जिसमें सर्वसम्मति से कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के बाद ही महोत्सव आयोजित करने का निर्णय लिया गया। विदित हो गढ़िया महोत्सव का आयोजन 2006 में शुरू हुआ था। 15 सालों में दूसरा अवसर है जब महोत्सव का आयोजन नहीं होगा। इसके पहले 2018 में विधानसभा चुनाव पडऩे के कारण आचार संहिता का पालन करने महोत्सव स्थगित करना पड़ा था। इस बार गढ़िया महोत्सव नहीं होने के चलते समिती ने तय किया है की शहर में एक सर्वसुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर का संचालन शहर के विभिन्न समाजों के सहयोग से शुरू किया जाएगा ताकी शहरवासियों को कोरोना के इलाज के लिए भटकना नहीं पड़े। नगर पालिका सभाकक्ष में सोमवार को गढ़िया महोत्सव आयोजन समिती की बैठक रखी गई थी। इधर जैसे ही कोरोना समाप्त होगा वैसे ही तत्काल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। सभी ने इन बातों का समर्थन किया।

25 ऑक्सीजन सिलेंडर देने की घोषणा की
बैठक में मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी ने प्रस्ताव रखा की जिस गति से कोरोना संक्रमण फैल रहा है तथा बड़े शहरों में मरीजों के लिए किसी भी अस्पताल में बेड खाली नहीं है। इस हालातों को ध्यान में रखते गढ़िया महोत्सव आयोजन समिति शहर के सभी समाज के साथ मिलकर सर्वसुविधायुक्त कोविड सेंटर का संचालन करे ताकि शहर में भविष्य में मरीज बढ़ने पर लोगों को सुविधा मिल सके। विधायक शिशुपाल शोरी ने अपने निधि में खुलने वाले कोविड सेंटर के लिए 25 आक्सीजन सिलेंडर देने की घोषणा की। इसके अलावा सिंध समाज ने 11 सिलेंडर, नगर पालिका अध्यक्ष ने अपनी निधि से 10 सिलेंडर तथा पार्षद निधि से 5 सिलेंडर देने की घोषणा की।

स्कूली बच्चों के लिए होगी ऑनलाइन प्रतियोगिताएं
स्कूली बच्चों के लिए गढ़िया महोत्सव में एक दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता था। इस कार्यक्रम को ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया है। नवरात्र के दौरान स्कूली बच्चों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित करने रूपरेखा मोहन सेनापति तथा अविनाश नेगी तैयार कर रहे हैं।

बैठक में ये थे उपस्थित
बैठक में प्रमुख रूप से जितेंद्र ठाकुर, भरत मटियारा, सुमित्रा मारकोले, दिलीप खटवानी, विजय खटवानी, राजकुमार पंजाबी, ओमप्रकाश गिडलानी, उदय प्रकाश शर्मा, राजू लच्छानी, जागेश्वरी साहू, प्रदीप जायसवाल, कमल दीवान, सुशील शर्मा, विकास गुप्ता, केडी मिश्रा, अखिलेश गंगापारी, राजकुमार फब्यानी, संजय सोनी आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें