पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:आठ मजदूरों के साथ शहर में घूमने के बाद क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचा कोरोना पॉजिटिव

कांकेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नरहरपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत अभनपुर के गांव पेंड्रावन चिहरीपारा में मिला कोराना पॉजिटिव मजदूर कांकेर शहर में कई जगह घूमने के बाद अपने गांव पहुंचा था जहां उसे क्वारेंटाइन किया गया। कोराना पॉजिटिव पाए मरीज के साथ में 8 और मजूदर भी थे जो उसके साथ ही कांकेर पहुंचे थे। ये भी शहर में घूमने के बाद अपने अपने गांव चले गए जहां उन्हें क्वारेंटाइन किया जाना बताया जा रहा है।   गुरूवार 9 जलाई की रात में आई सूची में जिले में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। बीएसएफ के गुमड़ीह के जवान के अलावा नरहरपुर के पेंड्रावन का एक मजदूर युवक शामिल है। बोर गाड़ी में काम करने राजस्थान गया मजदूर युवक 3 जुलाई को टवेरा वाहन से वापस कांकेर पहुंचा था। टवेरा में उसके साथ नरहरपुर विकासखंड के ही गांव सिंगारवाही व मासूलपानी के 8 मजदूर भी कांकेर पहुंचे थे। चालक ने सभी को थाना के निकट उतार वाहन लेकर वापस चला गया। इसके बाद सभी मजदूर शहर में घूमते रहे। गांव के लोगों ने इन सभी को कांकेर पुलिस में सूचना देने कहा लेकिन उन्होंने थाना जाने से इंकार कर दिया। इसके बाद अन्य मजदूर अलग दिशा में चले गए और कोरोना पाजिटिव मजदूर शहर में घुमते दुकानों में खरीदारी करने के साथ शहर के होटल में भोजन भी किया। इसके बाद वह पेंड्रावन के लिए पैदल ही निकल गया। पुराना बस स्टैंड से होते सेन चौक व वहां से मिनी बाईपास होते बरदेभाटा पहुंचा। रात करीब 11 बजे मजदूर को लेेने पिकअप वाहन पहुंची। उसे पीछे डाला में बैठाकर क्वारेंटाइन सेंटर लाया गया। मरीज को शुक्रवार शाम 4 बजे कांकेर कोविड अस्पताल रवाना किया गया।  ग्राम पंचायत सचिव प्रभु मंडावी व उपसरपंच टेकेश सिन्हा ने बताया कि मजदूर को लाने के बाद वाहन व इलाके को सैनिटाइज किया गया है। सेंटर में कोरोना मरीज मिलने के बाद सुरक्षा को लेकर पूरी एहतियात बरती जा रही है। आसपास के इलाके को सील किया गया है।

कोटवार समेत 8 लोगों का लिया सैंपल 
पेंड्रावन चिहरीपारा क्वारेंटाइन सेंटर में मजदूर के कोरोना पाजिटिव आने के बाद वहां उसके संपर्क में आए लोगों की शिनाख्ति शुरू की गई। गांव के 8 लोग उसके प्राइमरी कांटेक्ट में आए हैं। कोटवार भी शामिल है जो अपने पुत्र के लिए सेंटर में भोजन छोड़ने जाता था। सभी का शुक्रवार को स्वाब सेंपल लेकर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। कोरोना पॉजिटिव मजूदर के अलावा क्वारेंटाइन सेंटर में दो और मजदूर रह रहे हैं जिसमें एक इंदौर तथा दूसरा आंध्रप्रदेश से लौटा है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें