पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन:कोरोना वाॅरियर्स की कलाई नहीं रहेगी सूनी, महिलाओं के संगठन भेजेंगे राखी

कांकेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भास्कर की पहल से जुड़े लोग, कोरोना वाॅरियर्स के रूप में ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और पुलिस के जवानों की कलाई पर बंधेगी सलामती की डोर

कोरोना वाॅरियर्स के रूप में ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस के बड़ी संख्या में कर्मचारी अपनी बहनों से राखी नहीं बंधा पाएंगे। इन कोरोना वाॅरियर्स की कलाई सूनी नहीं रहे इसके लिए भास्कर ने सलामती की डोर अभियान चलाया है। इस अभियान से बड़ी संख्या में महिला तथा समाजसेवी संगठन जुड़ रहे हैं। संगठन से जुड़े लोग कोरोना की गाइडलाइन के चलते उन वारियर्स तक पहुंच नहीं पाएंगे लेकिन उनके लिए राखी के अलावा चंदन तथा मिठाई भेजने का प्रबंध कर रहे हैं।

सखी वुमन क्लब: रक्षाबंधन पर 151 राखियां और मिठाई भेजेंगी
सखी सिटी वुमन क्लब 2009 से संचालित है जिसमें 38 महिलाएं सक्रिय रूप से जुड़ी हैं। गर्मी में पशु पक्षियों के लिए दाना पानी का प्रबंध भी क्लब करता है। क्लब से जुड़ी रीना लारिया ने कहा कि वह 19 सालों से लगातार रायपुर अपने भाई रितेश को राखी बांधने जाती थी लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के कारण नहीं जा रही है। मुझे राखी पर भाई के पास नहीं जा पाने का बहुत दुख है। स्वास्थ्य कर्मी, डाक्टर तथा पुलिस के बहुत से लोग तो कोरोना वारियर्स के रूप में ड्यूटी करते हुए अपने घर तक नहीं जा पा रहे हंै। उनकी तकलीफ और बड़ी है। क्लब की ओर से कोरोना वारियर्स के लिए 151 राखी तथा मिठाई भेजी जाएगी।

प्रतिभा मंच: 21 राखी भेजेंगी
प्रतिभा मंच संस्था की अध्यक्ष हेमलता वैष्णव ने कहा कि भास्कर का अभियान पढ़ने के बाद लगा कि हमें भी कुछ करना चाहिए। भास्कर के इस अभियान में सहभागी बनते हुए संस्था 21 कोरोना वारियर्स के लिए राखी भेजने का प्रबंध करेगी।

गायत्री परिवार: 60 रक्षा सूत्र
गायत्री परिवार कांकेर परिवार से जुड़ी अनुसूईया सोनवानी, निर्मला नेताम, अन्नपूर्णा ठाकुर ने कहा कि दैनिक भास्कर का अभियान बहुत अच्छा है। गायत्री परिवार द्वारा कोरोना वारियर्स के लिए 60 रक्षा सूत्र दिया जाएंगे।

महिला समिति: 101 राखी-मिठाई भेजेगी
श्रीराम परमार्थ ट्रस्ट की महिला समिति अध्यक्ष आरती श्रीवास्तव ने कहा कोरोना वारियर्स अपना घर परिवार छोड़ मानव कल्याण के लिए सेवा दे रहे हैं। हमारा भी फर्ज है कि हम उनकी कलाई सूनी नहीं रहने दें। महिला समिति कोरोना वारियर्स के लिए 101 राखी, पूजा सामग्री के अलावा मिठाई भेजेगी। समिति से जुड़ी महिलाएं 2 अगस्त को विधायक निवास में एकत्रित होंगी तथा वहां से कोरोना वारियर्स के लिए राखी तथा मिठाई भेजेेंगी।

बुलबुल संस्था: 50 राखी तैयार की
बुलबुल शिक्षण प्रशिक्षण संस्था 2008 से संचालित है जो महिलाओं को विभिन्न तरह का प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने के अलावा नांदनमारा में वृद्धाश्रम चला रही है। संस्था अध्यक्ष बुलबुल वैध ने कहा कि भास्कर अभियान प्रशंसनीय है। हम भी चाहते थे कि कोरोना वारियर्स के लिए कुछ करें लेकिन सख्त गाइडलाइन के चलते कुछ कर नहीं पाते थे। भास्कर ने अच्छा सुझाव दिया है, इस पर अमल करते वारियर्स के लिए 50 राखी भेजेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें