पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

66 नए केस:सिविल अस्पताल के सीएस, भानुप्रतापपुर तहसीलदार व एसडीओ भी

कांकेर/भानुप्रतापपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को जिले में 66 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। इसमें जिला अस्पताल के सीएस व भानुप्रतापपुर के तहसीलदार तथा कृषि विभाग के एसडीओ भी शामिल हैं। इसके अलावा अंतागढ़ के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। करीब दस दिन बाद जिलेे में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आई है। जो जिलेवासियों के लिए राहत भरी है। लेकिन अब भी शहर के हर वार्ड में पॉजिटिव मरीज मिलने से खतरा बना हुआ है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन बुधवार को पॉजिटिव पाए गए। इसके पूर्व उनकी पत्नी व परिवार के अन्य लोग पॉजिटिव पाए गए थे। आशंका है परिवार के संपर्क में आकर सीएस भी संक्रमित हो गए। भानुप्रतापपुर में तहसीलदार आनंद नेताम तथा कृषि विभाग के एसडीओ भी पॉजिटिव पाए गए हैं। भानुप्रतापपुर तहसीलदार को पिछले कुछ दिनों से रूक रूक कर बुखार आ रहा था। इसकेे चलते तहसीलदार ने बुधवार को अपनी कोरोना जांच कराई। इसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। तहसीलदार कहां से संक्रमित हुए यह अबतक स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन आशंका है कि कोविड अस्पताल में बुजुर्ग पॉजिटिव मरीज के गिरने से हुई मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में तहसीलदार प्रशासन की ओर से पहुंचे थे। इसके दो दिन बाद तहसीलदार को हल्का बुखार आया। जिसे वायरल फीवर समझा गया था।

बुजुर्ग को सांस लेने में थी तकलीफ
अंतागढ़ विकासखंड के 65 वर्षीय बुजुर्ग की बुधवार को मौत हो गई। बुजुर्ग को सांस लेेने में तकलीफ होने के साथ साथ बुखार थी। जिसे बालोद के जिला अस्पताल में बने फीवर क्लिनिक में जांच के लिए ले जाया गया था।

पखांजूर में संकुल समन्वयक परिवार समेत हुए कोराेना पॉजिटिव
पखांजूर के स्टाफ कालोनी में निवासरत संकुल समन्वयक परिवार समेत पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें उनकी शिक्षक पत्नी, पुत्र व भांजी शामिल है। संकुल समन्वयक को दो दिन से गंध नहीं आ रही थी। जिसके चलते वे अपनी जांच कराए तो पॉजिटिव पाए गए। इसके परिवार की जांच में अन्य सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए। संकुल समन्वयक की ड्यूटी कांटेक्ट ट्रेसिंग में लगाई है।

इधर, थाना और कैंप में फिर 10 जवान पॉजिटिव
थाना व कैंपों में जवानों के पॉजिटिव मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को फिर जिले के अलग अलग थाना व कैंप में कुल 10 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें भानुप्रतापपुर के तरांदुल कैंप में 5, बडग़ांव थाना में 1 तथा दुर्गूकोंदल के बीएसएफ कैंप में 4 जवान पॉजिटिव पाए गए।

कांकेर शहर की घनी बस्ती में मिल रहे मरीज से खतरा ज्यादा
कांकेर शहर में लगातार सभी वार्डो में मरीज मिल रहे हैं। खास कर राम नगर, महादेव वार्ड, सुभाष वार्ड, मांझापारा, शीतला पारा, आमापारा जैसी घनी बस्ती में मरीजों के मिलने से संक्रमण का ज्यादा खतरा है। यहां सभी घर सटे हुए हैं तथा एक ही परिवार में कई लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इसके अलावा कुछ जगहों पर नियमों का पालन भी नहीं हो रहा है।

खबरें और भी हैं...