स्टॉक की कमी / केस मिले तो सैनिटाइजर-मास्क की मांग बढ़ी

Demand for sanitizer-mask increased when case is found
X
Demand for sanitizer-mask increased when case is found

  • लोग एक साथ खरीद रहे 5 से 10 मास्क, दवा दुकानों को सैनिटाइजर का स्टाॅक मंगाना पड़ा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कांंकेर. कांकेर में कोरोना मरीज पाए जाने के बाद एक बार फिर सैनिटाइजर के साथ मास्क, ग्लब्स तथा हैंडवॉश की मांग तेजी से बढ़ गई है। सबसे ज्यादा मांग सैनिटाईजर व मास्क की है। कोरोना मरीज मिलने के बाद कांकेर में टोटल लॉकडाउन के चलते सिर्फ मेडिकल स्टोर्स खुल रहे हैं जहां सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से लाकडाउन के सामान्य दिनों की अपेक्षा मांग दोगुनी हो गई है। 
बाजार में सैनिटाइजर 50 से लेकर 250 रूपए तक के रेंज में उपलब्ध है। अचानक मांग बढऩे से कुछ दुकानों में तो सेनीटाईजर का स्टाक समाप्त हो गया। व्यापारियों को तत्काल स्टाक बुलवाना पड़ा। सेनीटाईजर के अलावा सबसे अधिक संख्या में मास्क बाजार में बिक रहे हैं। लोग एक साथ 5 से 10 मास्क तक खरीद रहे हैं। बाजार में मास्क की बिक्री भी दोगुनी हो गई है। मेडिकल व्यवसायी समीर केवलरामानी ने कहा लाकडाउन खुलने के बाद कुछ दिनों से सैनिटाजर की मांग कम हो गई थी। मरीज मिलने के बाद अचानक मांग बढ़ी है। दवा विक्रेता मनोज बुधवानी ने कहा शनिवार से सैनिटाइजर की मांग बढ़ी है। साथ ही मास्क व लिक्विड साबुन के साथ हैंड गलब्स की भी मांग बढ़ी है। 
मेडिकल व्यवसायी रूपेश गुप्ता ने कहा दो दिनो में ही 100 से अधिक सैनिटाईजर की बिक्री हो चुकी है। मेडिकल व्यवसायी योगेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि सेनीटाईजर की मांग अचानक बढऩे से स्टाक समाप्त हो गया था।  मेडिकल व्यावसायी विक्की चौहान ने कहा दो दिन में ही 200 से अधिक सैनिटाइजर बिक गए।
सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन
कोरोना मरीज मिलने के बाद शुक्रवार से बाजार बंद करा दिया तथा केवल मेडिकल स्टोर्स ही खुल रहे हैं। मेडिकल स्टोर्स में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। इसके पहले तक प्रशासन को सोशल डिस्टेंसिंग बनाने सख्ती बरतनी पड़ती थी, लेकिन मरीज मिलते ही व्यापारी तथा आमजनता स्वयं सावधानी बरत रहे हैं। मेडिकल स्टोर में तो गोल घेरे बनाने के साथ ग्राहकों को दूर-दूर खड़े करने रस्सी बांधी गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना