पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञापन सौंपा:पदोन्नति देकर प्राचार्य के पदों को भरने की मांग

कांकेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूलों में रिक्त प्राचार्यों के पद पर प्राचार्यों को पदोन्नति के माध्यम से करने की मांग को लेकर संसदीय सचिव व विधायक शिशुपाल शोरी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा पूरे प्रदेश में टी संवर्ग की शालाओं में लंबे समय से लगभग 3 हजार पद रिक्त होने के बावजूद भी शिक्षा विभाग द्वारा पदोन्नति की कार्यवाही नहीं किए जाने से शालाओं में अनुशासन की कमी देखी जा रही है।

इसके साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता में भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। कांकेर जिले में ही 242 में से 190 विद्यालयों में प्राचार्यों के पद लंबे समय रिक्त हैं। विद्यालय प्रभारियों के भरोसे ही चल रहे हैं, जबकि विभाग में 2006 एवं 2007 से कार्यरत व्याख्यातागण पदोन्नति की राह देखते-देखते एक-एक कर रिटायर होते जा रहे हैं।

प्रतिनधिमंडल ने प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री के नाम से एक अन्य ज्ञापन भी सौंपा। इसमें प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2019 से देय महंगाई भत्ते की सभी किस्तें तत्काल दिए जाने की मांग की गई। प्रतिनधिमंडल में राजेश सिंह देव, मोहम्मद असलम, आईएल वर्मा, सत्य नारायण जैन, पीके विश्वास, हेमंत टांकसाले उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...