पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचमी:श्रद्धालुओं ने देवी मंदिरों में पहुंचकर की पूजा

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शांतिनगर वार्ड के बड़े कंकालिन मंदिर में दोपहर 2.30 बजे पंचमी पूजा की गई

शारदीय नवरात्र पर पंचमी पर बुधवार को देवी मंदिरों में माता का विशेष श्रृंगार कर पूजा अर्चना की गई। पंचमी पर श्रद्धालु भी देवी मंदिरों में पहुंचकर पूजा अर्चना की। कई मंदिरों से देवी देवता व भगत, पुजारी पंचमी के दिन दूसरे मंदिरों में माता का दर्शन करने के लिए बाजा गाजा के साथ निकलते थे, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के कारण ऐसा नहीं किया गया। शहर के शांतिनगर वार्ड के बड़े कंकालिन मंदिर में दोपहर 2.30 बजे पंचमी पूजा की गई। इसके पहले सुबह के दौरान बड़े कंकालिन माता का श्रृंगार किया गया। दोपहर के दौरान आधा घंटा तक पंचमी पूजा की गयी। बड़े कंकालिन माता के पूजा करने के लिए सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचकर पूजा अर्चना की गई। बड़े कंकालिन मंदिर के पुजारी शुत्रघन नाग ने कहा पंचमी में माता की विशेष पूजा कर आराधना की गई। श्रद्धालुओं ने कोविड नियम का पालन करते हुए मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया। शीतला पारा के शीतला माता के मंदिर में भी सुबह से ही श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचे। मंदिर के पुजारी खिलावन माली ने पूजा कराई।

सुबह 8.30 से 10.30 बजे तक हुई पूजा
आज पंचमी में अन्नपूर्णापारा वार्ड के गायत्री माता के मंदिर में सुबह के दौरान विशेष पूजन कर सोलह प्रकार का भोग लगाया गया। गायत्री माता का विशेष श्रृंगार कर पंचमी पूजा किया गया। इसमें एक कुंडीय हवन भी हुआ। पूजा सुबह 8.30 से 10.30 बजे तक हुई। पंचमी पूजा में देवी स्कंदमाता का आराधना की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें