पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों की चिंता कम हुई:मानसून की अच्छी बारिश से नदी-नाले आए उफान पर

कांकेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंतागढ़। जिले में पिछले दिनों हुई तेज बारिश से क्षेत्र के नदी में इस मानसून में पहली बार दिखा ऐसा नजारा। - Dainik Bhaskar
अंतागढ़। जिले में पिछले दिनों हुई तेज बारिश से क्षेत्र के नदी में इस मानसून में पहली बार दिखा ऐसा नजारा।

जिले में मानसून की पहली अच्छी बारिश सितंबर माह में हो रही है। जिले में पिछले तीन दिनों से झमाझम बारिश होने से नदी-नालों में पहली बार तेज बहाव नजर आ रहा है। वहीं लोगों को लंबे समय से हो रहे बारिश का इंतजार भी खत्म हुआ है। चारामा व लखनपुरी क्षेत्र में हो रही बारिश के चलते रविवार को पहली बार अरौद महानदी में बाढ़ का नजारा दिखाई पड़ा। लगातार हो रही बारिश से खेतों में भी पानी भर गया है, इससे किसानों की चिंता कम हुई है।

अंतागढ़ क्षेत्र में साल की पहली झमाझम बारिश से जोगी धारा नदी, ताडोकी, मेढकी नदी भी पहली बार तेज बहाव दिखाई पड़ रहा है। बारिश के आषाढ़ व सावन माह सूखा निकलने के बाद लोगों ने अच्छी बारिश होने की उम्मीद ही छोड़ दी थी। भादो मास शुरू होते ही मौसम ने करवट बदली। वहीं पिछले चार दिनों से रात में अच्छी बारिश होने से नदी नाले भी उफान में आ गए हैं। अंतागढ़ क्षेत्र में शनिवार रात दो बजे से जमकर बारिश हुई, जो सुबह 9 बजे तक चलती रही। इसके बाद दिनभर हल्की बारिश होती रही। मौसम विभाग ने भी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

खबरें और भी हैं...