पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्य:नीचे रोड पर जंक्शन बनाने ऊपर रोड की खुदाई शुरू, 12 मीटर बढ़ेगी चौड़ाई

कांकेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल हाईवे में सीसी सड़क निर्माण के साथ ही नीचे रोड चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है क्योंकि आने जाने के लिए सिर्फ नीचे रोड का इस्तेमाल होना है। योजना के तहत अब लेकव्यू होटल के सामने नीचे रोड को चौड़ा करने शुक्रवार रात से ऊपर रोड में खोदाई शुरू कर दी गई। विभाग के अनुसार नीचे रोड के मुहाने के पास तीन ओर से सड़क आकर मिलती है जिससे वहां जंक्शन बनता है। चौड़ाई कम होने के कारण वहां कुछ दूर तक ऊपर रोड की खोदाई की जा रही है। नीचे रोड को कुल 12 मीटर चौड़ा किया जाएगा। शहर में नेशनल हाईवे में बन रही सीसी सड़क के लिए आधी सड़क में डीएलसी कार्य हो चुका है। जगदलपुर से रायपुर जाने पर पड़ने वाले ऊपर नीचे रोड के मुहाने पर नीचे रोड को चौड़ा करने कार्य शुरू किया गया है। यहां करीब 75 मीटर तक ऊपर रोड को खोदकर नीचे रोड से मिलाया जाएगा। इसके बाद यहां सड़क की चौड़ाई 12 मीटर हो जाएगी। विभाग का दावा है इस दायरे में आ रहे पीपल के दो बड़े पेड़ को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। पेड़ के दोनों ओर 6-6 मीटर चौड़ी सड़क होगी।

पेड़ को यथावत रखने होगी पूरी कोशिश
नेशनल हाईवे डिवीजन के एसडीओ संतोष नेताम ने कहा नीचे रोड में जहां जंक्शन है वहां जगह काफी कम है। इसके चलते ऊपर रोड में खोदाई की जा रही है। नीचे रोड की चौड़ाई कुल 12 मीटर होगी। इस दायरे में आ रहे पेड़ को यथावत रखने पूरी कोशिश की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें