प्राणघातक हमला करने का मामला:नक्सली सरिता समेत 20 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

कांकेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आमाबेड़ा इलाके के सापेनहुर में 10 अक्टूबर की सुबह हुई मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। जिसमें पुलिस जवानों की जान लेने की कोशिश करते प्राणघातक हमला करने का मामला भी दर्ज किया गया है।

घटना में शामिल 20 नक्सलियों में चार नक्सलियों की पहचान कर ली गई है। जो मुठभेड़ के दौरान साथी नक्सलियों का नेतृत्व कर रहे थे। इनमें किसकोड़ो एरिया कमेटी की प्रभारी सरिता दुग्गा के अलावा जग्गू गोटा, मानू दुग्गा व लख्मू शामिल है। इसके अलावा अन्य 16 नक्सलियों की पहचान की जा रही है। विदित हो कि आमाबेड़ा थाना के ग्राम सापेनहुर की पहाड़ी में नक्सलियों ने अपना कैंप लगाया था।

इसकी सूचना पुलिस को मिली थी। इसके साथ यहां नक्सलियों के जमावड़े की भी सूचना थी। जिसके चलते नक्सलियों को घेरने पुलिस ने ऑपरेशन लांच करते कांकेर जिला मुख्यालय से डीआरजी की दो अलग अलग टीम 9 अक्टूबर की रात सापेनहुर के लिए रवाना की गई थी। टीम पैदल गश्त करते हुए जैसे सापेनहुर पहाड़ी के निकट पहुंची वहां घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। लेकिन जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग गए थे। जिसमें कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी दावा किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...