पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मरीज 2000 पार:पहले 200 मरीज मिले 33 दिन में, अब 2 दिन में इतने

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रविवार को जिले में 46 नए केस, एक बुजुर्ग मरीज की मौत

रविवार को 46 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा दो हजार पार हो गया है। जिले में पहले सौ मरीज मिलने में 27 दिन लगे थे लेकिन अब तो एक दिन में ही सौ-सौ पॉजिटिव मिलने से जिले में कोरोना बेकाबू हो गया है। जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव 21 मई को मिला था जिसके बाद 130 दिनों में अब तक कुल 2076 पॉजिटिव मिल चुके हैं। रविवार को अंतागढ़ के 70 वर्षीय बुजुर्ग की कोविड अस्पताल कांकेर में इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में पहला पॉजिटिाव 21 मई को दुर्गूकोंदल ब्लॉक के क्वारेंटाइन सेंटर में मिला था। इसके बाद धीरे धीरे मरीजों की संख्या बढ़ती गई। जिले में सबसे अधिक अंतागढ़ ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके पीछे कारण यहां तैनात बीएसएफ व एसएसबी जवानों का बड़ी संख्या में पॉजिटिव पाया जाना है। रविवार को भानुप्रतापपुर में 21 पॉजिटिव पाए गए जिसमें भीरागांव एसएसबी कैंप के ही 18 जवान हैं। इसके अलावा कांकेर जंगलवार में 2, पुलिस लाइन पथर्री में 1 एक जवान पॉजिटिव पाया गया। इधर कांकेर में शीतलापारा निवासी जिस सराफा व्यापारी की तीन दिनों पहले मौत हुई थी उनकी पत्नी भी रविवार को पॉजिटिव पाई गई। अब तक इस परिवार में कुल तीन पॉजिटिव मिल चुके हैं। कांकेर शहर के अलबेलापारा में मिले दो पॉजिटिव में एक 68 साल की बुजुर्ग महिला भी है। रविवार को बरदेभाटा व भंडारीपारा में भी एक-एक पॉजिटिव मिले।

जामगांव में मिले एक परिवार में 4 पॉजिटिव
नरहरपुर में 6 पॉजिटिव पाए गए इनमें दो धमतरी जिले के मोंगरागहन के रहने वाले हैं जो इलाज कराने नरहरपुर अस्पताल आए थे। जामगांव के एक किसान परिवार के 4 पॉजिटिव मिले जिसमें 2 व 7 साल के छोटे बच्चे भी हैं। किसान परिवार की बहू को डिलीवरी के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जांच में उसके परिवार के 4 लोग पॉजिटिव मिले।

अंतागढ़ में एक दिन पहले भर्ती हुए थे बुजुर्ग
रविवार को कांकेर कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। उन्हें 26 सितंबर को बुखार व बेहोशी की हालत में अंतागढ़ अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। स्थिति गंभीर होने पर इलाज के लिए कांकेर कोविड अस्पताल लाया गया जहां मौत हो गई।

कोयलीबेड़ा में डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने के कारण अस्पताल बंद
कोयलीबेड़ा सरकारी अस्पताल में पदस्थ एमबीबीएस डॉक्टर व उनकी मां पॉजिटिव पाई गई। डॉक्टर व उनकी मां को घर आइसोलेशन में रखा गया है। अस्पताल बंद कर सैनिटाइज करने के साथ स्टाफ को होम आइसोलशन में भेजा गया है। जांच व जरूरी कार्य ही यहां हो रहे हैं। डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद भर्ती मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। यहां आने वाले मरीजों को बाहर रेफर किया जा रहा है। चार दिन बाद स्टाफ की भी जांच की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें