पुलिस की कार्रवाई:सीट में भर रखा था पांच किलो गांजा, गिरफ्तार

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांकेर। बाइक से गांजा तस्करी करते पकड़ा गया गांजा तस्कर। - Dainik Bhaskar
कांकेर। बाइक से गांजा तस्करी करते पकड़ा गया गांजा तस्कर।

भानुप्रतापपुर पुलिस ने गांजा तस्करी करते तस्कर को गिरफ्तार किया। सामने खड़ी पुलिस को देख बचने तस्कर बाइक को भानुप्रतापपुर की गलियों में दौड़ाने लगा। पुलिस भी तस्कर को पकड़ने उसके पीछे लग गई और घेराबंदी कर पकड़ लिया। पहले तो पुलिस को जांच में उसके पास से गांजा नहीं मिला। पुलिस को देख कर भागने से स्पष्ट था उसके पास गांजा है। पुलिस ने उसके वाहन के पार्ट्स को अलग-अलग कर जांच की। सीट के नीचे कवर से गांजा बरामद किया गया।

भानुप्रतापपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नीले रंग की डिस्कवर सीजी 04 डीएस 7751 को चलाते हुए भानुप्रतापपुर की ओर आ रहा है। उसके पास गांजा है। इस पर पुलिस अलर्ट हो गई। अंतागढ़ मार्ग की ओर पुलिस टीम को खड़े देख तस्कर ने अपनी बाइक को बस स्टैंड की ओर गली में मोड़ दिया। पुलिस उसे मुड़ते देख समझ गई की वह तस्कर है। पुलिस उसके पीछे लग गई और घेराबंदी कर पकड़ लिया।

उसने अपना नाम बिप्लव मंडल 28 वर्ष पिता सुधैन्य निवासी पीवी 7 कापसी थाना पंखाजुर बताया। बाइक की सीट काे खोल कर देखा गया तो उसके कवर के नीचे नीले रंग के लूंगी के अंदर पीले रंग की पॉलीथिन (टेप) से लपेटा हुआ एक पैकेट था। इसमें से पांच किलो गांजा बरामद किया गया, जिसकी कीमत 25 हजार रुपए आंकी गई है। पुलिस गांजा व बाइक जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर न्यायायिक हिरासत में जेल भी दिया गया।

इलाके में बड़ी खेप उतरने की आशंका
पुलिस ने तस्कर से पूछताछ की लेकिन उसने यह नहीं बताया कि गांजा वह कहां से ला रहा था और कहां पहुंचाने निकला था। आरोपी कांकेर जिले के कापसी का ही रहने वाला है और वह गांजा लेकर भानुप्रतापपुर की ओर आ रहा था। इससे से साफ है इलाके में ओडिशा से गांजा की बड़ी खेप पहुंची है जिसे बाइक के माध्यम से विक्रेताओं तक पहुंचाया जा रहा है। आरोपी यदि बाहर से लाता तो वह अपने घर कापसी की ओर लौट रहा होता।

खबरें और भी हैं...