पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीएम आवास योजना:पहली किस्त देकर भूला विभाग, 9 माह से रुपए आने का इंतजार

कांकेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पीएम आवास योजना अधड़ में लटक गया है। जिले में योजना के 4015 हितग्राहियों को चार किस्तों में 1 लाख 30 हजार रुपए मिलने हैं। सितंबर 2019 में पहली किस्त के रूप 25 हजार रुपए एकाउंट में दिए गए थे। 9 महीने के बाद भी हितग्राहियों को दूसरी किस्त का इंतजार है। रकम नहीं मिलने के कारण घर अधूरे पड़े हुए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त समय पर नहीं मिलने की शिकायत को लेकर सरपंच संघ ने शुक्रवार को  जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। संघ ने कहा पंचायतों के हितग्राहियों को प्रथम किश्त के बाद अन्य किश्त की राशि खातों में नहीं जमा की जा रही है। इसके चलते आवास निर्माण में लेटलतीफी हो रही है। उन्होंने हितग्राहियों के खातों में समय पर किश्त की राशि दिए जाने की मांग की।  
कांकेर जनपद पंचायत के सरपंच संघ के साथ कई ग्राम पंचायत के सरपंचों ने अपर कलेक्टर एमआर चेलक, जिला पंचायत सीईओ डॉ. संजय कन्नौजे व जनपद सीईओ को ज्ञापन दिया।  जनपद पंचायत के समस्त ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास योजना के तहत निर्माण किया जा रहा है। इसमें हितग्राहियों को प्रथम किश्त 25 हजार का ही भुगतान किया गया है। शेष तीन किश्त की राशि अभी तक किसी भी ग्राम पंचायत के हितग्राहियों को नही किया गया है। भुगतान नहीं होने से कार्य बंद होने की स्थिति हो रही है। काफी सारे निर्माण काम बंद हो गए हैं।
कोकपुर में 23 हितग्राहियों को मिली रकम 
ग्राम पंचायत कोकपुर में 23 हितग्राहियों को प्रथम किश्त मिला है। इसमें सिर्फ 4 हितग्राहियों का काम जारी है। 19 हितग्राहियों ने काम बंद रखा है। कुरिष्टीकुर में 9 हितग्राहियों को आवास योजना के लिए प्रथम किस्त राशि मिला है। पैसा नहीं मिलने से सभी का काम बंद है। मांदरी पंचायत में 8 हितग्राहियों के लिए प्रथम किस्त राशि मिला है। वही माकड़ी सिंगराय में 10 हितग्राहियों को प्रथम किश्त मिला है। अन्य किश्त नहीं मिलने से काम बंद पड़ा हुआ है।   
छह माह से नहीं मिल रहा आवंटन : सीईओ
जिला पंचायत सीईओ डॉ. संजय कन्नौजे ने कहा कि शासन से ही छह माह से राशि आवंटित नहीं हो रहा है। राशि की मांग की जा रही है। राशि आवंटन मिलते ही सभी हितग्राहियों के खाते में किश्त की राशि डाल दी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें