पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कांकेर में खपाने लाई जा रही सवा लाख की अवैध शराब जब्त

कांकेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जब्त शराब की कीमत 1.20 लाख रुपए आंकी गई, पुलिस ने तस्करों की कार भी जब्त कर ली है

कोतवाली पुलिस को शराब तस्करी मामले में बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने शराब तस्करी के ऐसे रैकेट को धर दबोचा जो मध्यप्रदेश से कांकेर व उसके आसपास इलाकों में शराब सप्लाई करता है। पुलिस पकड़े गए तस्करों से पूछताछ कर रही है। आशंका है इस रैकेट के तार कांकेर के कुछ लोगों से भी जुड़े होंगे जिनके माध्यम से शराब यहां खपाई जा रही थी। जब्त शराब की कीमत 1.20 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने तस्करों की कार भी जब्त कर ली है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कांकेर की ओर एक कार से शराब की बड़ी खेप लाई जा रही है। जो मध्यप्रदेश से लाई गई है। सूचना यह भी थी कि कार से माकड़ी के आसपास ही शराब की डिलेवरी होगी। जिसके अधार पर पुलिस माकड़ी में मंगलवार रात 8 बजे से चेक पोस्ट लगा वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान मुखबिर के बताए अनुसार चारामा की ओर से सिल्वर कलर की मारूति डिजायर क्रमांक सीजी 08 आर 3444 आई तो उसे रोक पूछताछ की गई। कार में सवार दोनों युवक ने अपना नाम ढाल सिंह विश्वकर्मा 23 वर्ष पिता जीवन निवासी डोंगरगढ़ जिला राजनांदगांव तथा चरणजीत सिंह 36 वर्ष पिता मंजीत निवासी भिलाई बताया। कार की तलाशी लेने पर उसकी डिक्की व पिछले सीट में रखे कुल 23 पेटी 1150 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की गई। इन सभी बोतलों में सेल फॉर मध्य प्रदेश लिखा हुआ था। जिसकी कीमत 1.20 लाख रुपए आंकी गई। पुलिस शराब के साथ 4 लाख रुपए कीमत की कार भी जब्त कर ली। दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

डिलीवरी की जगह नहीं उगलवा पाई पुलिस
पुलिस ने मध्य प्रदेश से लाई जा रही शराब की जानकारी तो जुटा ली लेकिन कांकेर में किसी पहुंचाना था यह जानकारी तस्करों से उगलवाने में असफल रही। पुलिस को सूचना थी कि शराब की डिलेवरी माकड़ी के आसपास करना है। और शराब यहीं से पकड़ी गई। लेकिन शराब किसके लिए लाई गई थी यह उगलवा नहीं पाई है। विदित हो कि माकड़ी व उसके आसपास कई ढाबे संचालित है। जिसमें से कुछ ढाबे प्रतिबंध के बावजूद शराब पिलाने के कारण ही चल रहे हैं। यहां बाहर से आने वाहनों के अलावा ट्रकों की भी लंबी लाईन लगी रहती है।

पुलिस ने बताया- कार डोमार चंदेल के नाम पर दर्ज
पुलिस ने शराब तस्करी मामले में जिस कार को जब्त किया है वह किसी डोमार चंदेल निवासी राजनांदगांव के नाम पर दर्ज है। कार तस्करों तक कैसे पहुंची या फिर इसमें कार मालिक भी शामिल है इसका खुलासा उससे पूछताछ के बाद ही होगा। तस्करों से दो मोबाइल जब्त किए गए हैं। उम्मीद है इसकी जांच में गिरोह की तथा कांकेर में शराब की डिलेवरी किसे की जा रही थी इसका सुराग भी मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser