पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:शहर के कई वार्डों में बारहों माह पानी की किल्लत, टैंकर के भरोसे रहते हैं वार्डवासी

कांकेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अघन नगर व भावसिंह नगर में पानी की गंभीर समस्या, टैंकर से भी नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी

गर्मी के मौसम में तो पानी की समस्या बनी रहती है, लेकिन ठंड के मौसम में भी शहर के कई वार्डों में पानी की समस्या बनी हुई। इस समस्या को लेकर अब तक कोई सार्थक पहल नहीं हो पाई है। शहर में अब भी कुछ वार्डों में टैंकर से ही पानी सप्लाई की जा रही है। शहर में 7 पानी टैंकर हैं। इससे जरूरत के आधार पर पानी की सप्लाई की जाती है। शहर के अघन नगर वार्ड के ऊपरी भाग में संघ कार्यालय के पीछे सार्वजनिक नल के साथ हैंडपंप भी नहीं है, जहां पर रोजाना पानी टैंकर से पहुंच रहा है। लोगों ने कहा यहां पर पानी की समस्या हमेशा बनी रहती है। यहां के लोगों का कहना है कि दूसरे जगह पर पानी लेने के लिए जाने पर भीड़ होने से झगड़ा शुरू हो जाता है। इस कारण हमेशा वे टैंकर के भरोसे हैं। वार्ड की फूलबाई सोनकर, शांति नेताम, श्यामा नेताम, बिसनाथ, नंदा मंडावी ने कहा यहां पर पानी की हमेशा समस्या बनी रहती है। जिस दिन टैंकर नहीं पहुंचता है उस दिन पानी को लेकर समस्या बढ़ जाती है। अघन नगर वार्ड के भावसिंह नगर में 50 घर हैं और यहां पर पानी की सबसे ज्यादा समस्या बनी हुई है। दो सार्वजनिक नल हैं, जिसमें स्कूल के बोर से एक बार पानी सप्लाई की जाती है, लेकिन एक ही नल में पानी आता है। इसमें 5 से 10 मिनट ही पानी आता है। दूसरे नल में पानी ही नहीं आता है। एक हैंडपंप है, जिसका पानी पीने योग्य नहीं है। टैंकर आता है, लेकिन यहां के लोगों की शिकायत है कि एक बार टैंकर दोपहर में आता है, लेकिन टैंकर से पहुंचने वाला पानी सभी के लिए पर्याप्त नहीं हो पाता है। इससे पानी के लिए 250 मीटर दूर जाना पड़ता है। भावसिंह नगर के संगीता यादव, दुर्गा बघेल, सुमराम मरकाम, संपत पटेल ने कहा भावसिंह नगर में पानी की गंभीर समस्या है। नल में सालभर से पानी नही आ रहा है। जिससे टैंकर के भरोसे हैं, लेकिन टैंकर का पानी भी पर्याप्त नही हो पाता है। इसके अलावा जनकपुर वार्ड, राजापारा वार्ड, जवाहर वार्ड, संजय नगर, अलबेलापारा, शिवनगर में भी पानी की समस्या बनी हुई।

राजापारा वार्ड में नहीं पहुंच रहा है पानी टैंकर
राजापारा वार्ड में 30 प्रतिशत भाग में पानी की समस्या है। यहां सुबह 7 बजे आधा घंटा पानी आता है, लेकिन यहां पर कभी पानी टैंकर नहीं पहुंचता है। पानी की समस्या रहने पर भी टैंकर नहीं पहुंचने की शिकायत बनी हुई है।
जरूरत के आधार पर भेजा जाता है टैंकर
कांकेर नगर पालिका के सब इंजीनियर कमलेश साहू ने कहा जनकपुर वार्ड में पानी की समस्या है। अघन नगर वार्ड के कुछ हिस्से में पानी की समस्या बनी हुई है। यहां पर रोजाना पानी टैंकर से भेजा जा रहा है। जहां पर भी तकनीकी कारणों से नल में पानी नहीं आने की शिकायत मिलती है वहां टैंकर भेजा जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें