पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Kanker
  • In The CJM Court, The Victim's Statement Was Recorded In Front Of The Judge; Here, Call From Rajasthan To Withdraw The Case From Absconding SI, Offer Of 5 Lakh Rupees

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुष्कर्म का मामला:सीजेएम कोर्ट में पीड़िता का जज के सामने कलमबद्ध बयान दर्ज; इधर फरार एसआई की तरफ से केस वापस लेने राजस्थान से आया फोन, 5 लाख रुपए का दिया ऑफर

कांकेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये है दुष्कर्म के आरोपियों की हंसी। - Dainik Bhaskar
ये है दुष्कर्म के आरोपियों की हंसी।

सामूहिक दुष्कर्म के फरार आरोपी एसआई की सरगर्मी से तलाश करने का पुलिस दावा कर रही है। दूसरी ओर पीड़िता के परिजनों के पास केस वापस लेने दबाव बनाने फोन आ रहा है। दो दिन पहले परिवार के पास राजस्थान से आए फोन में केस वापस लेने के लिए पांच लाख का ऑफर भी दिया गया है।

मामले के चार आरोपियों में तीन का आसानी से पकड़ा जाना और एसआई का उतने ही आसानी से फरार होने के बाद परिवार के पास केस वापस लेेने दबाव बनाए जाने से पुलिस की कार्रवाई पर ही सवाल उठ रहे हैं। मामले को लेकर बुधवार को नाबालिग बालिका के समाज अनुसूचित जाति संघर्ष मोर्चा छत्तीसगढ़ एवं अन्दकुरी गांड़ा समाज के लोग विधायक अंतागढ़ अनूप नाग के साथ जिला कार्यालय पहुंचे। यहां जिला प्रशासन व एसपी से भेंट कर अपनी बात रखी। इसके साथ ही राज्यपाल अनुसुईया उईके व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन भी सौंपा। गैंगरेप के मुख्य फरार आरोपी एसआई किशोर तिवारी को फांसी देने तक की मांग की। मामले में दो आरोपी पकड़े गए, एक आरोपी सब इंस्पेक्टर किशोर फरार है।

समाज ने तीन दिन का समय दिया
जिलाध्यक्ष रतन टांडिया ने कहा यदि आरोपी तीन दिन के अंदर गिरफ्तार नहीं किया गया तो उग्र आंदालेन किया जाएगा। मीना कुलदीप ने बताया बालिका के परिवार के पास केस वापस लेने फोन कर दबाव बनाया जा रहा है। फोन राजस्थान से आया था। पांच लाख रुपए लेकर केस वापस लेने कहा। फोन किसका था यह नहीं बताया गया है। समाज के लोगों ने कहा इस घटना के बाद से पुलिस विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मांग करने समाज की ओर से राजू टांडिया, प्रदीप कुलदीप, बीआर नायक समेत अन्य शामिल थे।

कांकेर में भी पैसे देने की कोशिश
मामले को लेकर अंतागढ़ के लामकन्हार में सर्व समाज की बैठक की गई। इसमें सभी के सामने पीड़िता की दादी ने बताया मामला दर्ज होने के बाद उसकी पोती को कांकेर जांच के लिए ले जाया गया था। यहां आरोपी विकास हिरादानी का भाई व रिश्तेदार अस्पताल पहुंचा। पीड़िता की दादी से आरोपी के भाई ने कहा केस करने कितना पैसा चाहिए बोलें, दे देंगे। अभी एक लाख रुपए ले लो। दादी पर दबाव बनाया गया। इसे देख साथ में गई कुछ मितानिनों ने इसका विरोध कर हल्ला किया तो आरोपी का भाई वहां से फरार हो गया।

और नाम भी शक के दायरे में
लामकन्हार में बैठक में पीड़िता के साथ कांकेर आने वाली युवती व थाना जाने वाले युवक को लेकर भी अशंका जाहिर की गई। समाज इन दोनों पर शंका जाहिर कर रहा है। बैठक में इन दोनों की मामले में क्या भूमिका थी इसकी भी जांच की मांग करने कहा गया। सर्व समाज के लोगों ने इस पर भी जांच करने की मांग की है। बैठक में निर्णय लिया कि गुरूवार काे फिर सभी समाज की बैठक की जाएगी जिसमें अगली कार्रवाई के लिए रणनीतिक बनाई जाएगी। बैठक में नरेंद्र बेसरे, बद्रीनाथ गावड़े, विश्राम गावड़े, रमेश बघेल के अलावा सभी समाज के लोग व मितानिनें शामिल थी।

पीड़िता का दर्ज हुआ बयान
बुधवार को भानुप्रतापपुर पुलिस पीड़िता को बयान दर्ज कराने जिला न्यायालय लेकर पहुंची। यहां सीजेएम कोर्ट में पीड़िता का जज के सामने कलमबद्ध बयान दर्ज किया गया। इसके साथ ही पीड़िता को वापस पुलिस सुरक्षा में उसके घर के लिए रवाना कर दिया गया।

आरोपी को नहीं मिलेगा संरक्षण
समाज से चर्चा करते एसपी एमआर अहिरे ने कहा आरोपी पुलिस वाला है इसलिए यह न सोचें की उसे पुलिस संरक्षण देगी। आरोपी को पुलिस से कोई संरक्षण नहीं मिलेगा। कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। आरोपी की तलाश जारी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें