पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:कागजों पर बने इंदिरा आवास, हितग्राहियों को फूटी कौड़ी नहीं मिली

अंतागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदिरा आवास योजना के तहत अंतागढ़ ब्लॉक के ऐडानार के हितग्राही को 2014-15 में मकान की स्वीकृति मिली। लेकिन हितग्राही को अब तक राशि के नाम पर फूटी कौड़ी तक नहीं मिली है। जबकि सरकारी दस्तावेजों में बकायदा हितग्राही का मकान बनकर तैयार भी हो चुका है। मामले को लेकर हितग्राहियों ने वर्तमान जनपद पंचायत अध्यक्ष बद्री नाथ गावडे को लिखित आवेदन देकर स्वीकृत राशि दिलाने और संबंधित कर्मचारियों अधिकारी पर कार्यवाही की मांग की। ग्राम पंचायत ऐडानार की हितग्राही राजो बाई पति स्वर्गीय घडवा राम का 22 अक्टूबर 2014 को इंदिरा आवास के तहत 75 हजार रुपए स्वीकृत हुआ। इनका सिलेक्शन नंबर 5987 है। 2015 में गरीब विधवा महिला राजो बाई ने ग्राम पटेल के सहयोग से घर बनाने ईंट एवं अन्य सामग्री इकठ्ठा कर घर बनाने का काम शुरू किया और उधार लेकर डोर लेबल तक बना दिया। इंदिरा आवास योजना की पहली किस्त 25 हजार खाते में डलनी थी, लेकिन संबंधित ग्राम सेवक एवं जनपद पंचायत के अधिकारियों से आकर किस्त की मांग लगातार करती रही, लेकिन कोई किस्त उसके खाते में नहीं आई। ईंट, सीमेंट की राशि, मजदूरों द्वारा महिला को लगातार परेशान किया गया, लेकिन राजो बाई उन्हें पैसा नहीं दे पाई और उसके बाद घर बनाने का काम बंद हो गया। राजो बाई 2015 से लगातार इंदिरा आवास योजना के पैसे को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से गुहार लगा रही है। गांव के कई लोगों का भी विभाग के अधिकारियों द्वारा बिना उनकी जानकारी के ही दस्तावेजों में भवन निर्माण करा दिया। गांव के नंदलाल पिता गांडोराम, लच्छू राम पिता सुन्हेर, मयाराम पिता सुन्दर ने बताया उन्होंने इंदिरा आवास योजना के तहत मकान बनाया ही नहीं है। लेकिन कागज में बन चुका है।

जांच कराने पत्र लिखा गया है : जनपद पंचायत अध्यक्ष
जनपद पंचायत अध्यक्ष बद्रीनाथ गावडे ने कहा इंदिरा आवास योजना के तहत 2013-14 और 2015 में स्वीकृत इंदिरा आवास योजना के नाम पर अधिकांश हितग्राहियों को पूरी राशि प्रदान नहीं की गई है। इसकी जांच जनपद सीईओ के माध्यम से कराने पत्र लिखा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें