पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:महंगाई: बैलगाड़ी के साथ कांग्रेस की साइकिल रैली

कांकेर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने बैलगाड़ी के साथ साइकिल रैली निकाली। - Dainik Bhaskar
महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने बैलगाड़ी के साथ साइकिल रैली निकाली।
  • केंद्र सरकार को जनता की परेशानियों और हितों से कोई सरोकार नहीं: डॉ. किरणमयी नायक

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार की जा रही वृद्धि के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा साइकिल रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। कार्यकर्ताओं ने ग्राम गोविंदपुर से ज्ञानी ढाबा चौक कांकेर तक 5 किमी सायकल रैली तथा बैलगाड़ियों में बैठकर बढ़ते पेट्रोल, डीजल के दाम पर विरोध किया।

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने जन समुदाय एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के चलते लगातार बढ़ रही महंगाई से आम आदमी त्रस्त हैं, हाहाकार मचा हुआ हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में प्रतिदिन हो रही बेतहाशा वृद्धि के कारण दैनिक जीवन की उपयोगी वस्तुओं की कीमत से जहां एक ओर बढ़ रही हैं।

मोदी सरकार को आम जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है। इसके कारण से लगातार पेट्रोल, डीजल तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों में लगातार वृद्धि पर वे मौनी बाबा बने हुए है। रैली में प्रभारी ज़िला पंचायत अध्यक्ष हेमंत ध्रुव, उपाध्यक्ष हेमनारायण गजबल्ला, पूर्व विधायक शंकर ध्रुवा, जिलालाध्यक्ष सुभद्रा सलाम, किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जनकनंदन कश्यप, नरेश ठाकुर, हरनेक सिंह आदि कार्यकर्ता शामिल थे।

झूठे वादे कर सत्ता में आई भाजपा: शोरी

संसदीय सचिव शिशुपाल शोरी ने कहा भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में जनता को धोखे में रखकर व झूठे वादे कर सत्ता आई। सत्ता में आते ही चंद उद्योगपतियो के लिए काम करने लगी है। यही कारण है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतें न्यूनतम स्तर में होने के बाद भी देश में सर्वोच्च स्तर पर पेट्रोल-डीजल, गैस बिक रहे हैं, जबकि पड़ोसी देशों में उनकी कीमत भारत की तुलना में अत्यंत कम है। साईकिल रैली के माध्यम से केंद्र सरकार को संदेश देना है कि महंगाई की मार से जनता त्रस्त हो चुकी है और इस विषम परिस्थिति में कांग्रेस उनके साथ है।

खबरें और भी हैं...