पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी की वारदात:सूने मकान का फिर टूटा ताला, 50 हजार चोरी, 2 ठग पकड़ाए

कांकेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांकेर। ठगी के मामले में गिरफ्तार आरोपी और बरामद जेवर। - Dainik Bhaskar
कांकेर। ठगी के मामले में गिरफ्तार आरोपी और बरामद जेवर।

शहर व उसके आसपास में चोरी का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार देर शाम एक बार फिर शहर के साकेत नगर के एक सुने मकान का ताला टूटा हुअा पाया गया। जहां से नगदी व जेवर समेत 50 हजार रूपए की चोरी की गई। इधर झाड़फूंक के नाम पर महिला से ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। इनके कब्जे से ठगी कर ले गए जेवर भी बरामद किए गए हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

अंतागढ़ में स्वास्थ्य विभाग में तकनीकी सहायक के पद पर पदस्थ पुरूषोत्तम सिंह दर्रो निवासी साकेत नगर गोविंदपुर कांकेर के घर में भी चोरी होने का खुलासा 5 अप्रैल की शाम को हुआ। पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराते तकनीकी सहायक ने बताया उसके पिता का स्वास्थ्य खराब होने के कारण करीब 7-8 माह से साकेत नगर में घर बंद पड़ा हुआ है। माता पिता डंवर खार में रह रहे हैं। 21 मार्च को वह कांकेर आया था। लेकिन घर में बोर बंद होेने के कारण वह अपने पहचान के धरम सिंह मातलाम गोविंदपुर निवासी के यहां रात में रूका तथा सुबह वापस चला गया। 5 अप्रैल के शाम पांच बजे वार्ड पंच जया बघेल ने मोबाइल से फोन कर उसके घर का दरवाजा खुला होने तथा ताला टूटा हुआ होने की जानकारी देते चोरी की आशंका जताई।

एक ही इलाके में एक समय में हुई चोरियां : हाल में ही लगातार जो चाेरियां हुई है वे सभी शहर के एक ही इलाके गोविंदपुर, ठेलकाबोड़, एकता नगर, साकेत नगर तथा उदय नगर में हुई है। ये सभी इलाके आसपास ही हैं। आशंका है ये सभी चोरियां होली के आसपास से 28 मार्च से 5 अप्रैल के बीच हुई है। टीआई डीएस देहारी ने बताया ठगी के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सामान जब्त किया गया है।

मकान के तीन दरवाजे व 3 आलमारी का तोड़ा ताला
पीिड़त ने बताया दरवाजा खुला था अंदर सामान बिखरा हुआ पड़ा था। कमरों में रखे तीन आलमारी का ताला भी टूटा था। आलमारी में रखे नगदी दस हजार रूपए के अलावा चांदी के 8 नग पायल ,सोने का 1 जोड़ी कान का टाप्स, एक सोने का लाकेट, सोने की दो नग अंगूठी जिसकी कुल कीमत 40 हजार रूपए से अधिक आंकी गई है।

वापस देना चाहते थे रकम गरीब हैं इसलिए खर्च दिए
नवागांव निवासी अंजली कोमरा से झाड़फूंक के नाम पर हुई ठगी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरेापियों द्वारा अपने बचाव में दिया जा रहा तर्क भी बड़ा रोचक है। उनका है वे गरीब है। रकम वापस करते लेकिन गरीबी के चलते खर्च कर िदए। जब यह पूछा गया आखिर ठगी क्यों की गई तो वे चुप्पी साध लिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें