पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि:महात्मा गांधी के आदर्श और सिद्धांत सदैव पथ प्रदर्शक रहेंगे : िशशुपाल

कांकेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक निवास में श्रद्धांजलि सभा का किया गया आयोजन

जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर विधायक निवास में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। विधायक एवं संसदीय सचिव शिशुपाल शोरी ने कहा गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक है। गांधी ने सत्य और अहिंसा के बल पर देश को आजाद कराया, उसके पीछे गांधी के अहिंसावादी विचार थे। जिन्हें अपनाते हुए उन्होंने देश के सभी वर्गों को जोड़कर देश के नागरिकों को स्वतंत्रता के प्रति आंदोलन के लिए प्रेरित किया। गांधी का आजादी का मुख्य सिद्धांत अहिंसा पर ही आधारित था।
आज के परिवेश में गांधी के विचारों को कुछ राजनीतिक तत्व झुठलाने की कोशिश में लगे हैं, इस स्थिति में हम सभी कांग्रेस विचारधारा के लोगों को एक रहकर उन गांधीवादी विचार के विरोधी तत्वों के मनसूबों को पूरा होने नहीं देना है। गांधी के आदर्श व सिद्धांत सदैव पथ प्रदर्शक रहेगा। उन्होंने कहा गांव में सुराज के परिकल्पना गांधी का सपना था, जिसे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में साकार करने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम को अजजा आयोग सदस्य नितिन पोटाई ने भी संबोधित किया। सभा में कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष सुभद्रा सलाम, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ठाकुर, आरती श्रीवास्तव, सेवा दल जिलाध्यक्ष रमेश गौतम, ब्लाक अध्यक्ष मनोज जैन, रोमनाथ जैन, गोमती सलाम, सुनील गोस्वामी, इसहाक अहमद, अजय रेणु, दीपक शोरी, मुकेश तिवारी, एजाज अली, राजकुमार चोपड़ा, देवेश यादव, शिवभान सिंग ठाकुर आदि उपस्थित थे।
कन्या कॉलेज में बापू और इंदरु केंवट को किया याद : इंदरु केंवट शासकीय कन्या कॉलेज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. सीआर पटेल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा इंदरु केंवट के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। स्टॉफ तथा कला एवं विज्ञान प्रायोगिक खंड की छात्राओं ने श्रद्धांजलि दी। इस दौरान महात्मा गांधी के बलिदान व अंचल के स्वाधीनता आंदोलन के सिपाही इंदरु केंवट के योगदान की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में प्रो. बी.समुंद, डॉ. क्षमा ठाकुर, मनीषा नाग, प्रो. मनोज कुमार आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें